Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस के दिन इस्लाम कबूलेंगे शिक्षामित्र

उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद शिक्षामित्र सरकार पर अध्यादेश पारित कराकर अध्यापक बनाने की मांग कर रहे हैं।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Sun, 30 Jul 2017 11:34 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jul 2017 03:55 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस के दिन इस्लाम कबूलेंगे शिक्षामित्र
स्वतंत्रता दिवस के दिन इस्लाम कबूलेंगे शिक्षामित्र

सीतापुर (जागरण संवाददाता)। समायोजन निरस्त होने से आंदोलन कर रहे रहे शिक्षामित्रों ने सरकार पर दबाव बनाने का नया दांव चला है। हिंदूवादी संगठनों पर इस मामले का संज्ञान न लेने की तोहमत लगाते हुए उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर धर्म परिवर्तन का एलान किया है।

loksabha election banner

मीडिया को दिए गए शपथपत्र में शिक्षामित्रों ने कहा है कि 15 अगस्त को जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे उसी समय हम लोग स्वेच्छा से इस्लाम धर्म कुबूल कर लेंगे। उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद शिक्षामित्र सरकार पर अध्यादेश पारित कराकर अध्यापक बनाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर पिछले चार दिनों से शिक्षामित्रों ने आंदोलन छेड़ रखा है।

शनिवार को विकास भवन के समक्ष धरना दे रहे शिक्षामित्रों ने एलान कर दिया कि अगर सरकार ने उनकी आवाज को अनसुना किया तो वह धर्म परिवर्तन का रास्ता भी अख्तियार कर सकते हैं। शिक्षामित्रों ने कहा कि हिंदूवादी संगठनों द्वारा हमारी समस्या का विशेष संज्ञान न लेने से आहत होकर हम लोग यह कदम उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आगरा में बदमाशों की गोली से सिपाही शहीद

शिक्षामित्र नीलेश वर्मा, धर्मेंद्र पांडेय, विकास बाजपेयी व अनुज कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया को इस संबंध में शपथ पत्र भी सौंपा। इसमें कहा गया है कि धर्म परिवर्तन के लिए किसी के द्वारा दबाव नहीं बनाया गया है। शिक्षामित्रों ने कहा कि इसको लेकर मौलाना मुफ्ती शफवान अतहर से वार्ता भी कर ली है। मुफ्ती शफवान अतहर ने बताया कि शिक्षामित्रों ने हमसे इस्लाम कुबूल करने को लेकर बात की थी।

यह भी पढ़ें: दहेज न देने पर लखनऊ में गर्भवती पत्नी को घर से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.