Move to Jagran APP

UP Politics: लोकसभा चुनाव में मायावती को शामली से लगा तगड़ा झटका, बसपा चेयरमैन जहीर मलिक के इस्तीफे से मची खलबली

Shamli News In Hindi Today नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर मलिक ने वर्तमान निकाय के अध्यक्ष पद पर बसपा के चुनाव चिन्ह पर जीत हासिल कर रालोद के प्रत्याशी चौधरी अब्दुल गफ्फार को पराजित किया था। नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर मलिक ने 2008 में रालोद से त्याग पत्र देने के बाद उन्होंने बसपा की सदस्यता ली थी। अब वे सपा में जा सकते हैं।

By abhishek kaushik Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 17 Mar 2024 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 02:35 PM (IST)
लोकसभा चुनाव में मायावती को शामली से लगा तगड़ा झटका, बसपा चेयरमैन जहीर मलिक के इस्तीफे से मची खलबली

संवाद सूत्र, जलालाबाद। आचार संहिता की घोषणा होते ही नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर मलिक ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आरोप लगाया कि पार्टी मजबूती से चुनाव नहीं लड़ रही है, और कार्यकर्ताओं की भी उपेक्षा हो रही है।

loksabha election banner

वह थानाभवन विधानसभा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर बसपा के सिंबल पर जीत दर्ज की थी। जल्द ही वह लखनऊ में सपा में शामिल होंगे।

अनुराधा चौधरी ने लड़वाया था चुनाव

वर्ष 2005 में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री अनुराधा चौधरी ने जहीर मलिक को राष्ट्रीय लोक दल में शामिल कर 2006 में रालोद के चिन्ह पर निकाय अध्यक्ष का चुनाव लड़वाया था। उन्होंने वर्तमान रालोद विधायक अशरफ अली खान को शिकस्त देकर जीत दर्ज की थी।

बसपा की ली थी सदस्यता

2008 में रालोद से त्याग पत्र देने के बाद उन्होंने बसपा की सदस्यता ली थी। 2011-12 में निकाय का चुनाव बसपा समर्थित प्रत्याशी होकर लड़ा था, जिसमें हार गए थे। 2012-13 में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष किरण पाल कश्यप के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद समाजवादी पार्टी छोड़कर लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती के समक्ष सदस्यता ग्रहण की और थानाभवन विधानसभा का चुनाव लड़ा था, जिसमें उनको तीसरा स्थान मिला था।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: यूपी की इस सीट से मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद को लड़ा सकती हैं चुनाव, सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले को फिट करने की कोशिश

जहीर मलिक ने कहा कि बसपा से मोह भंग हो गया। इसके चलते उन्होंने त्यागपत्र दिया है, और सपा में शामिल होने का फैसला किया है। बताया कि दो-चार दिन में लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सदस्यता ग्रहण कराएंगे।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: बसपा ने प्रवीण को प्रत्याशी बनाकर यूपी की इस सीट पर फिर खेला गुर्जर कार्ड, जानिए उनका राजनीतिक सफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.