Move to Jagran APP

संभल में बिजली बकाया वसूली टीम पर हमला; मारपीट और पथराव में जेई घायल, सिर से खून निकलता देख भागे हमलावर

Sambhal Crime News In Hindi Today जेई के सिर से खून निकलता देख आसपास के लोग आ गए। जिन्हें देखकर आरोपित मौके से भाग गए। बाद में जानकारी मिलने पर विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। जहां बाद में जेई की तहरीर पर पुलिस ने तीन को नामजद करते हुए पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

By Shobhit Kumar Edited By: Abhishek Saxena Wed, 19 Jun 2024 09:04 AM (IST)
Sambhal News: रिकवरी टीम को पीटते लोग। वीडियो से निकाली तस्वीर।

जागरण संवाददाता, संभल। डिवीजन क्षेत्र के महमूदपुर माफी उपकेंद्र से जुड़े गांव में जई टीम के साथ बकाया वसूली अभियान चला रहे थे। आरोप है कि तभी गांव के ही कुछ लोगों ने लाठी डंडों से जेई पर हमला करते हुए पथराव कर दिया, जिससे वह घायल हो गए। वहीं 

बिजली विभाग की ओर से उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बकाया वसूली के लिए नगर व ग्रामीण क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

मंगलवार को डिवीजन के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित महमूदपुर माफी उपकेंद्र पर तैनात जेई जयवीर सिंह टीजी-टू आशीष शर्मा व लाइन स्टाफ के साथ महमूदपुर माफी उपकेंद्र के पास गांव में बकाया वसूली अभियान में व्यस्त थे। जेई ने बताया कि अभियान के दौरान दिन में तेज हवा के कारण 33 केवीए लाइन में फाल्ट हो गया और वह ब्रेकडाउन में आ गई।

इसी बीच गांव महमूदपुर माफी के कुछ ग्रामीण उपकेंद्र पर पहुंच गए। जहां पर उनके न मिलने पर वह वहां पर तैनात स्टाफ कर्मियों के साथ गाली गलौज की। इसके बाद बिजली उपकेंद्र के पास उस स्थान पर आ गए जहां पर जेई बकाया वसूली अभियान में शामिल थे।

लाठी डंडो से पीटा

आरोप है कि वहां आने पर उन्होंने जेई के साथ गाली गलौज करते हुए लाठी डंडों से मारपीट करना शुरू कर दिया। जबकि उन्हीं में से कुछ लोगों ने उनके उपर पथराव भी किया, जिससे ईंट उनके सिर में जा लगी और खून निकलने लगा। जेई को घायल देख साथ में मौजूद अन्य कर्मचारी व आसपास के लोग बीच बचाव कराने को दौड़े तो आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए मौका पाते ही वहां से भाग गए। ऐसे में स्टाफ कर्मियों ने जेई के साथ मारपीट कर घायल किए जाने की सूचना अधिकारियों को दे दी।

ये भी पढ़ेंः Badaun: बोरी में बंद किया और अलीगढ़ की दादो नहर में फेंक आए...प्रधान के पति की हत्या में हुआ सनसनीखेज खुलासा

ये भी पढ़ेंः भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं; पहले मुजफ्फरनगर अब फिरोजाबाद में हार के बाद मचा घमासान, टूंडला विधायक ने कही ये बात...

नामजद लोगों के खिलाफ दी तहरीर

जानकारी मिलने पर अधिशासी अभियंता नवीन गौतम भी मौके पर पहुंचे। बाद में सभी लोग एकत्र होकर मैनाठेर थाना पहुंचे और तीन लोगों को नामजद करते हुए पांच के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने जेई जयवीर सिंह को उपचार व मेडिकल परीक्षण के लिए कुंदरकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

जेई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने भूरा सैनी, चौखे, पप्पू को नामजद करते हुए दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।