Move to Jagran APP

Saharanpur News: जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल बनाने का भंडाफोड़, पुलिस ने दलाल किया गिरफ्तार, डाक्टर नामजद

Saharanpur News जनकपुरी थाना पुलिस ने डाक्टर समेत कई लोगों को किया नामजद। एक महिला अस्पताल में गई थी तेजाब डालने का मेडिकल बनवाने। पुलिस ने जेल भेजा पकड़ा गया आरोपित। फरजंद अब तक 30 से 40 फर्जी मेडिकल बनवा चुका है। उसे 15 प्रतिशत कमीशन मिलता था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 08 Jan 2023 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 08:17 AM (IST)
Saharanpur News: जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल बनाने का भंडाफोड़, पुलिस ने दलाल किया गिरफ्तार, डाक्टर नामजद
Saharanpur News: जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल बनाने का भंडाफोड़, दलाल गिरफ्तार।

सहारनपुर, जागरण टीम। न्याय प्रक्रिया में मेडिकल रिपोर्ट अहम हिस्सा है। एसबीडी जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल बनाकर कानूनी न्याय प्रक्रिया को प्रभावित करने का खेल चल रहा था। यहां पिछले काफी समय से फर्जी मेडिकल बनाए जा रहे थे। जनकपुरी थाना पुलिस ने फर्जी मेडिकल बनवाने वाले एक आरोपित दलाल को गिरफ्तार किया है, जिसने स्वीकार किया है कि वह कई सालों से एक डाक्टर के साथ मिलकर फर्जी मेडिकल बनवा रहा था। वहीं, इस खेल में एक अधिवक्ता और उसका मुंशी भी शामिल है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि बाकी आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

मेडिकल के भेजा गया था अस्पताल

पुलिस लाइन के सभागार में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि तीन जनवरी को सड़क दूधली निवासी एक महिला उनके पास तहरीर लेकर आई कि एक युवक ने उस पर तेजाब उड़ेल दिया है। महिला के हाथों पर कुछ छींटे तेजाब के पड़े हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने महिला को एसबीडी जिला अस्पताल में मेडिकल के लिए भेज दिया। यहां पर डा. बीडी शर्मा ने मेडिकल किया। मेडिकल रिपोर्ट में तेजाब डालना दर्शाया गया। बाद में पुलिस इस मेडिकल की तह तक गई। पुलिस के हाथ एक रिकार्डिंग लगी। जिसमें डा. बीडी शर्मा और एक युवक बातचीत कर रहे हैं। पुलिस ने इस युवक को उठा लिया।

डा. बीडी शर्मा के सहयोग से कराता था फर्जी मेडिकल

युवक ने पूछताछ में अपना नाम फरजंद पुत्र उमरदीन निवासी चकवाली थाना रामपुर मनिहारान बताया। फरजंद से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह डा. बीडी शर्मा के सहयोग से फर्जी मेडिकल कराता है। उसने स्वीकार किया कि महिला पर भी जिला अस्पताल में ही तेजाब की बूंदे डाली गई थीं, इसके बाद फर्जी मेडिकल बनाया गया था। पुलिस ने आरोपित युवक के अलावा एक अधिवक्ता तौसिफ, उसके मुंशी मसरूफ और डा. बीडी शर्मा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। फरजंद को जेल भेज दिया गया। बाकी की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें...

Indian Railways: रेल यात्रियों के काम की खबर, स्लीपर कोच में भी सफर कर पाएंगे जनरल टिकट वाले पैसेंजर

फरजंद अधिवक्ताओं से रखता था संपर्क

गिरफ्तार आरोपित फरजंद ने बताया कि महिला को उसके पास अधिवक्ता तौसिफ निवासी घानखेड़ी थाना देहात कोतवाली और उसका मुंशी मसरूफ लेकर आया था। जिसके बाद उसने महिला से 60 हजार रुपये तय किए। महिला का मेडिकल डा. बीडी शर्मा ने किया था। 

ये भी पढ़ें...

Kasganj Road Accident: भीषण हादसा, घने कोहरे में पेड़ से टकराई कार, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, दो घायल

एक महिला तीन जनवरी को जली हालत में आई थी। महिला का मेडिकल किया गया है। मेडिकल में यह साबित नहीं है कि वह तेजाब से जली से है या फिर किसी और चीज से। फरजंद को मैं नहीं जानता हूं। वह एक दो बार मेरे पास खुद को सोशल वर्कर बताकर मरीजों का मेडिकल कराने के लिए आया है। पुलिस जांच करें। यदि मैं दाेषी हूं तो कार्रवाई करे। - डा. बीडी शर्मा, इमरजेंसी मेडिकल अफसर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.