सहारनपुर (जेएनएन)। छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाजपा नेता की भतीजी को आरोपित संप्रदाय विशेष के युवकों ने सोमवार रात गाड़ी में खींचने की कोशिश की। इसके विरोध में पूर्व विधायक राजीव गुंबर के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने कोतवाली में जमकर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नामजद दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

एक भाजपा नेता के छोटे भाई ज्वाला नगर में रहते हैं। सोमवार रात 11 बजे वह अपनी पत्नी और 15 साल की बेटी के साथ मंदिर से घर लौट रहे थे। ज्वाला नगर के निकट तीन युवकों ने उनकी बेटी पर फब्तियां कसनी शुरू कर दीं। पिता के अनुसार पहले तो उन्होंने अनसुना कर दिया, मगर उनके ऐसा करने पर शोहदों का हौसला और बढ़ गया। शोहदों ने तमंचा दिखाते हुए बेटी को गाड़ी में खींचने की कोशिश की। इस दौरान उसकी चुनरी फट गई। बाद में शोर मचाने पर आरोपित भाग गए।

घटना की जानकारी होने पर भाजपा के पूर्व शहर विधायक राजीव गुंबर के साथ सैकड़ों लोग कोतवाली नगर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि पीडि़त किशोरी के पिता की तहरीर पर अब्दुल्ला निवासी नवाबगंज और आजम निवासी बुड्ढीमाई चौक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे आरोपित को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

छेड़छाड़ को लेकर मारपीट, आगजनी

लड़की छेडऩे को लेकर शब्बीरपुर गांव में दलितों के दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर के आंगन में पड़े छप्पर में आग लगा दी। इससे तनाव के हालात बन गए। सीओ देवबंद भारी फोर्स के साथ गांव पहुंचे और छेड़छाड़ के एक आरोपित को हिरासत में ले लिया।

शब्बीरपुर निवासी दलित युवक ने पड़ोसी सजातीय लड़की से छेड़छाड़ कर दी। विरोध में लड़की पक्ष ने आरोपित युवक के परिजनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। साथ ही घर के आंगन में पड़े छप्पर को आग के हवाले कर दिया, जिससे तनाव फैल गया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस के अलावा सीओ देवबंद सिद्धार्थ सिंह शब्बीरपुर पहुंचे। पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोपित पक्ष के इंद्रपाल को हिरासत में लिया है। थानाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बालियान का कहना है कि अभी तक किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है।

Posted By: Ashish Mishra