Move to Jagran APP

Azam Khan: कोर्ट से सीधे जेल पहुंची आजम खान की फैमिली, फर्जी प्रमाण पत्र मामले में तीनों को 7-7 साल की सजा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान और उनके परिवार की की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता उनकी पत्नी और बेटे को सात-सात साल की सजा सुनाई गई है। आजम खान का परिवार कोर्ट से सीधे जेल पहुंचा है। इस मौके पर उनके समर्थक सरकार विरोधी नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Wed, 18 Oct 2023 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 04:43 PM (IST)
पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट से जेल जाते आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तंंजीम फातिमा। जागरण

जागरण संवाददाता, रामपुर। बहुचर्चित फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर (एमपी-एमएलए) कोर्ट ने बुधवार को ऐतिहासिक आदेश सुनाते हुए आजम खान, उनकी पत्नी तंंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीनों को पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट से सीधे जेल ले जाया गया है।

loksabha election banner

कोर्ट की सुनवाई के बाद जब आजम खान और उनके परिवार को पुलिस अभिरक्षा में जेल ले जाया जा रहा था तो सपा नेता समर्थकों का हुजुम भी जेल के बाहर पहुंच गया। वो आजम के समर्थन में नारे लगाने लगे। 

आजम के समर्थकों ने पुलिस के वाहन को चारों तरफ से घेर लिया। पहले से मौजूद पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बीच उन्हें वहां से निकाला और जेल की तरफ रवाना हुए। 

कोर्ट ने इसी मामले में दोनों पक्षों को सुनने का बाद अपना फैसला सुनाते हुए आजम खान, पत्नी तंजिमा और बेटे अब्दुल्ला को दोषी करार दिया था। हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते कोर्ट में आज सुबह से ही पुलिस का सख्त पहरा था। बताते चलें कि र्तमान में भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने आजम खां उनकी पत्नी और बेटा अब्दुल्ला के खिलाफ गंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: Fake Birth Certificate Case: आजम और उनके पर‍िवार को सजा, भाजपा पर बरसे अखि‍लेश; 'धर्म' को जोड़कर कह दी ये बड़ी बात

यह है मामला

आजम खां के परिवार के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की ओर से दर्ज कराया गया था। इसमें आरोप था कि आजम खां ने बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि से दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं।

यह भी पढ़ें: Azam Khan: क्‍या है वो मामला, ज‍िसके ल‍िए आजम, उनकी पत्नी और बेटे अब्‍दुल्‍ला को हुई 7 साल की जेल

इसमें एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर नगर पालिका से बना है, जबकि दूसरा लखनऊ से बना है। इस मुकदमे में आजम खां के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी पूर्व सांसद डा. तजीन फात्मा भी नामजद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.