Move to Jagran APP

यूपी में सरकारी स्‍कूल की टीचर ने नदी में कूदकर दी जान, सुसाइड का ये चौंकाने वाला कारण आया सामने

UP Teacher Suicide यूपी के रामपुर में मह‍िला टीचर के सुसाइड का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। प्राथमिक विद्यालय की शिक्षि‍का ने नदी में कूदकर जान दे दी। पर‍िजनों का कहना है कि स्कूल अधिक दूर होने के कारण वह परेशान थीं। उन्हें स्कूल आने-जाने के लिए हर रोज 50 से 60 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Thu, 11 Jul 2024 08:33 AM (IST)
मृतका अध्यापिका फरहा नकी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, रामपुर। प्राथमिक विद्यालय की महिला शिक्षक ने नदी में कूदकर जान दे दी। वह मुरादाबाद से रोजाना ऑटो से स्कूल आती थीं। पर‍िजनों का कहना है कि स्कूल अधिक दूर होने के कारण वह परेशान थीं। उन्हें स्कूल आने-जाने के लिए हर रोज 50 से 60 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था। स्वजन ने कार्रवाई से इनकार कर दिया।

फरहा नकी सहायक अध्यापिका थीं। बुधवार सुबह ऑटो चालक जिशान बेग उन्हें लेकर स्कूल आ रहे थे। सहायक अध्यापिका ने बहल्ला नदी के पुल पर ऑटो रुकवा लिया। ऑटो चालक से कहा कि एक अन्य मैडम आ रही हैं। यहां से वह मैडम के साथ स्कूल जाएंगी। ऑटो चालक के जाते ही अध्यापिका पुल से नदी में कूद गईं।

बचाने के ल‍िए नदी में कूदे दो युवक, लेक‍िन नहीं बचा पाए

वहां से गुजर रहे अहान और फिरोज उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गए। अस्पताल में डॉक्‍टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी अजय राणा ने बताया कि पति गाजियाबाद फार्मेसी कंपनी में कार्य करते हैं। पति मोहम्मद दानिश का कहना है कि स्कूल दूर होने से वह परेशान रहती थी।

यह भी पढ़ें:  यूपी में शिक्षकों के बाद अब छात्रों की अटेंडेंस के बदले नियम, शिक्षा विभाग ने जारी किए ये निर्देश

यह भी पढ़ें: UP News: शिक्षकों के ऑनलाइन उपस्थिति का आदेश बरकरार, विरोध के बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने दिया तर्क