Move to Jagran APP

दबंगों ने ढाया कहर, पीड़ित को ही ले गई पुलिस

पंचायत चुनाव में विरोध की भनक लगने पर गांव के दबंगों ने कानून को तार-तार कर दिया। लाठी डंडा लेकर परिवार पर टूट पड़े। पूरे दिन उनकी दबंगई ने जब कानून व्यवस्था को ललकारा तब जाकर शाम को पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। इसके पहले वहां पहुंची पुलिस ने गजब ही कर डाला। वह पीड़ित को ही घसीट ले गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 10:28 PM (IST)
दबंगों ने ढाया कहर, पीड़ित को ही ले गई पुलिस
दबंगों ने ढाया कहर, पीड़ित को ही ले गई पुलिस

प्रतापगढ़ : पंचायत चुनाव में विरोध की भनक लगने पर गांव के दबंगों ने कानून को तार-तार कर दिया। लाठी, डंडा लेकर परिवार पर टूट पड़े। पूरे दिन उनकी दबंगई ने जब कानून व्यवस्था को ललकारा तब जाकर शाम को पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। इसके पहले वहां पहुंची पुलिस ने गजब ही कर डाला। वह पीड़ित को ही घसीट ले गई।

loksabha election banner

पट्टी कोतवाली के समोगरा गांव में दबंगों ने मामूली बात पर अपने गुर्गो के साथ राम कृपाल विश्वकर्मा के घर धावा बोल कर लाठी-डंडों से उसके घर की सीमेंट की चद्दर को तोड़ डाला। इस पर जब वृद्ध महिला हाथ जोड़कर भइया-भइया रटती रही तो दबंगो ने उसे गाली देते हुए लाठी डंडे से पिटाई करते हुए धक्का देकर गिरा दिया। इस दौरान दबंगों पर कानून का खौफ नहीं दिखाई दे रहा था। मन न भरा तो घर पर खड़ी बाइक को भी कूंच डाला। वृद्ध महिला हाथ जोड़कर तोड़फोड़ न करने के लिए गिड़गिड़ाती रही, परंतु दबंगों की दबंगई कम न हुई। वृद्ध महिला के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान जान बचाने के लिए अकेला व्यक्ति घर में दरवाजा बंद कर लिया तो उसकी मां को ही दबंग अपना निशाना बनाए। मासूम बच्चे दहशत में रोते रहे। अब देखिए योगी सरकार की पुलिस, पीड़ित ने डायल 112 की पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस दबंगों को कुछ न बोली। उल्टे पीड़ित को ही दरवाजा खुलवाकर ऐसे दबोचा जैसे किसी बड़े अपराधी को पकड़ लिया हो। उसे घसीट कर अपनी जीप में बैठा लिया। यह दबंगई पूरे दिन वायरल होने के बाद शाम को पुलिस जागी। मीडिया सेल से बताया गया कि आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उधर, देर शाम तक पट्टी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह कहते रहे कि वीडियो का क्या करें, तहरीर नहीं मिली है। मिले तो जांच करें। बसपा ने जताया आक्रोश

प्रतापगढ़ : बहुजन समाज पार्टी प्रयागराज मंडल के प्रभारी कमलेश विश्वकर्मा ने समोगरा की घटना को भाजपा सरकार के लिए शर्मनाक बताया। अपने बयान में रविवार को प्रभारी ने कहा कि रामकृपाल विश्वकर्मा को दबंगों ने पीटा। यह तो गुंडाराज है। दबंगों द्वारा जबरन वोट देने का दबाव बनाने पर पीड़ित ने कहा कि जहां मेरी इच्छा होगी वहां वोट देंगे, इस पर कहर ढाया गया। इससे पूरा परिवार सहमा हुआ है। परिवार को न्याय न मिला तो पार्टी चुप न रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.