Move to Jagran APP

IGNOU Admission: इग्नू में नए एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, कोर्स से लेकर लास्ट डेट तक… पूरी डिटेल पढ़ें यहां

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई 2024 सत्र के लिए सभी विषयों में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इग्नू प्रतापगढ़ के समन्वयक डॉ. अभिषेक सिंह ने बताया कि इसमें प्रवेश लेने के लिए उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। प्रवेश के बाद गुणवत्ता पूर्ण अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाती हैं जिससे छात्र घर बैठे अपनी डिग्री पूर्ण कर सकते हैं।

By Ramesh Tripathi Edited By: Riya Pandey Tue, 21 May 2024 05:17 PM (IST)
इग्नू में नए एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई 2024 सत्र के लिए सभी विषयों में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इग्नू प्रतापगढ़ के समन्वयक डॉ. अभिषेक सिंह ने बताया कि इसमें प्रवेश लेने के लिए उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। प्रवेश के बाद गुणवत्ता पूर्ण अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाती हैं, जिससे छात्र घर बैठे अपनी डिग्री पूर्ण कर सकते हैं।

इग्नू किसी भी छात्र को पूरे भारत में कहीं भी अपनी परीक्षा देने की सुविधा प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) कार्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए इच्छुक लोग इग्नू के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

30 जून को है प्रवेश फार्म भरने की अंतिम तिथि

कालेज के जनसूचना अधिकारी डॉ. सीएन पांडेय ने बताया कि इग्नू एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है जो विभिन्न स्नातकोत्तर, स्नातक, स्नातकोत्तर-डिप्लोमा, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रदान करता है। उन कोर्सेस में बीए, बीकाम, बीएससी, बीए आनर्स, बीबीए, बीटीएस, एमएससी, एमए के विभिन्न विषय शामिल हैं। प्रवेश फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है। इग्नू प्रतापगढ़ सेंटर पर कुल 42 कोर्स उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें- भाजपा प्रत्याशी को लेकर राजा भैया ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बड़ी बात; अनुप्रिया पटेल पर भी जमकर बरसे