Move to Jagran APP

पीलीभीत में आरोपित सहायक प्राध्यापक के निलंबन की औपचारिकता शेष

शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपित सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान को निलंबित किए जाने की औपचारिकता बाकी है। शासन के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव शमीम अहमद खान ने इसके लिए विभागीय निदेशक को दस्तावेजों के साथ सोमवार को लखनऊ तलब किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 12:41 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 12:41 AM (IST)
पीलीभीत में आरोपित सहायक प्राध्यापक के निलंबन की औपचारिकता शेष

पीलीभीत, जेएनएन: शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपित सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान को निलंबित किए जाने की औपचारिकता बाकी है। शासन के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव शमीम अहमद खान ने इसके लिए विभागीय निदेशक को दस्तावेजों के साथ सोमवार को लखनऊ तलब किया है। वहीं, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. संध्या रानी ने आरोपित सहायक प्राध्यापक के निलंबन की संस्तुति कर रिपोर्ट निदेशक को भेज दी है। कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य सहित अन्य पर भी कार्रवाई के आसार हैं।

loksabha election banner

शहर के महिला महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने 21 नवंबर को गणित के सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान के खिलाफ दुष्कर्म, काला जादू का भय दिखाने और सेक्स रैकेट चलाने के आरोपों में सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य व चार अन्य छात्राओं की भी मिलीभगत होने का आरोप भी लगाया गया। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपित सहायक प्राध्यापक फरार हो गए। 26 नवंबर की शाम शहर के ईदगाह क्रासिग के पास पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल कराकर जेल भेजा। इधर, पुलिस अब पीड़िता के धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने की कवायद कर रही है। विगत दिवस छात्रा का भी चिकित्सकीय परीक्षण कराया था। सीओ सिटी सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि एफआइआर में जिन चार छात्राओं के नाम लिखे हैं, उन सभी से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा महाविद्यालय के स्टाफ के भी बयान दर्ज किए जा चुके हैं। लेकिन, किसी ने कुछ नहीं कहा है। कार्रवाई को विभाग में हलचल तेज

आरोपित सहायक प्राध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को लेकर हलचल तेज है। कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य ने इससे संबंधित तीन रिपोर्ट क्षेत्रीय उच्चशिक्षा अधिकारी डा. संध्या रानी को भेजी है। उन्होंने आरोपित सहायक प्राध्यापक को निलंबित किए जाने की संस्तुति करते हुए उच्चशिक्षा निदेशक डा. अमित भारद्वाज को रिपोर्ट भेजी गई है। उच्चशिक्षा निदेशक को आज लखनऊ तलब किया

शासन में उच्च शिक्षा विभाग के सचिव शमीम अहमद खान ने छात्रा से दुष्कर्म मामले के सिलसिले में विभाग के निदेशक डा. अमित भारद्वाज को दस्तावेजों के साथ सोमवार को प्रयागराज से लखनऊ तलब किया है। ----वर्जन---

फोटो 28पीआइएलपी 45

रविवार सुबह निदेशक को फोन कर आरोपित सहायक प्राध्यापक के निलंबन की कार्रवाई पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उसकी गिरफ्तारी के 48 घंटे पूरे हो जाएंगे। 48 घंटे गिरफ्तार रहने पर स्वत: निलंबित माना जाता है। कागजी औपचारिकता एक दो दिन में पूरी हो जाएगी। कार्यवाहक प्राचार्य पर कार्रवाई व मामले में पूरी रिपोर्ट लेकर सोमवार को निदेशक को लखनऊ बुलाया है।

- शमीम अहमद खान, सचिव, उच्च शिक्षा विभाग ---------------

सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान के गिरफ्तार होने की रिपोर्ट उच्चशिक्षा निदेशक को भेज दी गई है। निलंबन की कार्रवाई जल्द पूरी हो जाएगी। फिर कार्यवाहक प्राचार्य पर लगे आरोपों के संबंध में रिपोर्ट भेजकर कार्रवाई कराई जाएगी।

- डा. संध्या रानी, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.