Move to Jagran APP

Punjab News: सुखपाल खैहरा के बयान ने लिया राजनीतिक रंग, सीएम भगवंत मान ने रोड शो के दौरान पूछे तीखे सवाल

कांग्रेस नेता और संगरूर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सुखपाल सिंह खैहरा के बयान पर अब राजनीति शुरू हो गई है। सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जैतो में रोड शो के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग भी बाहर जाकर कमाते हैं तो यहां आने वालों का विरोध क्यों? मान ने इस दौरान अकाली दल पर भी हमला किया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Sun, 19 May 2024 07:11 PM (IST)
Punjab Politics: सीएम भगवंत मान पहुंचे जैतो, शुरू किया रोड शो।

जतिंदर कुमार,जैतो। (Punjab Politcs Hindi News) खैहरा द्वारा बाहरी सूबों से आकर यहां मेहनत करने वाले लोगों के खिलाफ जो बोला जा रहा है वह उसकी छोटी सोच को दर्शाता है। हमें ऐसी छोटी सोच वाले लोगों से दूर रहना चाहिए। यह बात मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने लोकसभा हल्का फरीदकोट के जैतो में रोड शो के दौरान कही।

पंजाब तो सभी को रोटी खिलाता है- सीएम भगवंत मान

वे फरीदकोट (Faridkot News) से आप प्रत्याशी करमजीत अनमोल के पक्ष में रोड शो के लिए यहां पहुंचे थे। इसके पश्चात उनके द्वारा मोगा में भी रोड शो किया गया। कांग्रेस नेता (Punjab Congress) तथा संगरूर लोकसभा सीट (Sangrur Lok Sabha seat) से प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा द्वारा बिहार से आने वाले लोगों को रोकने की बात कहने पर सीएम भगवंत मान ने कहा कि खैहरा (Sukhpal Singh Khaira) ने कहा है कि बाहरी सूबों से आने वालों को यहां काम करने और रहने का अधिकारी नहीं होना चाहिए। परंतु पंजाब तो सभी को रोटी खिलाता है।

छोटी सोच वाले लोग कर रहे इनका विरोध- मुख्यमंत्री

हमारे लोग भी बाहर बैठे हैं वे भी बाहर जाकर कमा कर खाते हैं। उसी तरह बाहरी सूबों से लोक आकर यहां कमा कर खाते हैं। गुरु साहिब का भी आदेश था कि किरत करो, नाम जपो और वंड छको। इस तरह जहां हमारे पंजाबी बाहर जाकर किरत करके कमा कर खाते हैं वैसे ही वे भी कमाते हैं और पंजाब में काम करके पेट भर का वाहेगुरु का शुक्र अदा करते हैं। परन्तु छोटी सोच वाले लोग इनका विरोध कर रहे हैं जो गलत है।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान से लेंगे श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर, पंजाब में जमीन नहीं खरीद पाएंगे बाहरी लोग', अकाली दल के घोषणा पत्र में और क्या-क्या?

शिअद अपनी खो चुकी जमीन ढूंढने की कर रही कोशिश-पंजाब CM

उन्होंने सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) पर निशाना साधते हुए कहा कि तापमान देख कर बाहर निकलने वाले कभी पंजाब को नहीं बचा सकते। शिअद (SAD News) अपनी खो चुकी जमीन ढूंढने की कोशिश कर रही है परन्तु अब वे उन्हें कभी नहीं मिलेगी। मान ने कहा कि पंजाब को रंगला बनाया जाएगा और इसके लिए उनका पास पूरा नक्शा तैयार है।

वे खुद खाएंगे नहीं और खाने वालों को छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि सुख विलास लोगों की खून पसीने की कमाई है। उसे कब्जे में लेकर स्कूल बनाएंगे। नारा बनेगा दुनिया का पहला स्कूल जिसके हर कमरे में पूल। इसके अतिरिक्त उन्होंने पंजाब को उच्च शिक्षित सूबा बनाए जाने का वायदा करते हुए कहा कि जब गरीब वर्ग के बच्चे पढ़ लिख जाएंगे तो गरीबी अपने आप खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: लंबे समय बाद पंजाब लौटे राघव चड्ढा, जल्द करेंगे पार्टी प्रचार अभियान में होंगे शामिल