Move to Jagran APP

Pilibhit: डीएम अचानक पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मच गई अफरा-तफरी, व्यवस्था देखकर...दिए निर्देश, मरीजों का जाना हाल

DM Sanjay Kumar Singh Raids In Hospital डीएम संजय कुमार सिंह अचानक रविवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर का निरीक्षण करने के साथ ही प्रसव कराने को भर्ती महिला से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था सुधारने के साथ ही मरीजों को पूरी सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। यहां गर्भवती को भर्ती न कराने की शिकायत मिली थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sun, 12 May 2024 11:23 AM (IST)
Pilibhit: डीएम अचानक पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मच गई अफरा-तफरी, व्यवस्था देखकर...दिए निर्देश, मरीजों का जाना हाल
Pilibhit News: डीएम ने माधोटांडा सीएचसी पर मारा छापा, देखीं व्यवस्थाएं

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली दूर कराने की मुहिम में जुटे जिलाधिकारी ने माधोटांडा सीएचसी पर छापा मारा। डीएम ने स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली।

पिछले दिनों जिला महिला अस्पताल में देर रात को गर्भवती महिला को भर्ती न करके वापस लौटाने का मामला शासन तक पहुंचने के बाद अगले दिन डीएम संजय कुमार सिंह ने एडीएम (वित्त एवं राजस्व) ऋतु पूनिया के साथ जिला महिला अस्पताल में छापा मारा था।

इसके बाद जिला पुरुष अस्पताल का एसडीएम सदर से निरीक्षण कराया। फिर जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर संबंधित तहसीलों के उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को भेजकर स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानी।

Read Also: Agra: लव मैरिज के बाद पत्नी वेब सीरीज में एक्ट्रेस बनीं, अभिनेत्री बनना पति को नापसंद, बोला-'एक्टिंग छोड़ेगी तभी रखूंगा अपने साथ'

Read Also: बरेली में 15 साल की लड़की के साथ हैवानियत...सामूहिक दुष्कर्म के बाद हाथ-पैर बांधकर भाग गए आरोपी, हालत गंभीर

सुबह पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

रविवार को सुबह डीएम माधोटांडा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जा पहुंचे। यहां फार्मासिस्ट प्रदीप कुमार व दो नर्स उपस्थित मिले। सीएचसी पर किसी चिकित्सक की नियुक्ति ही नहीं है। वहां प्रसव के बाद भर्ती एक महिला व उसके स्वजन से डीएम ने अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

डीएम संजय कुमार सिंह ने यहां सभी वार्ड देखे। साथ ही फार्मासिस्ट को अस्पताल परिसर में समुचित सफाई रखने के साथ ही मरीजों को पूरी सुविधाएं प्रदान किए जाने के निर्देश दिए।