Move to Jagran APP

योगी सरकार की YEIDA Plot Scheme में आवेदन करने में हजारों लोगों आ रही परेशानी, उठी डेट बढ़ाने की मांग

YEIDA Plot Scheme 2022 यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Development Authority) की वेबसाइट स्लो होने से योगी सरकार की YEIDA Plot Scheme में आवेदन करने में लोगों को परेशानी आ रही है। जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा

By Jagran NewsEdited By: JP YadavPublished: Wed, 05 Oct 2022 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 09:46 AM (IST)
जेवर एयरपोर्ट के पास निकाली गई है प्लाट की स्कीम। फाइल फोटो

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। YEIDA Plot Scheme 2022: यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Development Authority) की वेबसाइट दोपहर से स्लो होने के कारण लोग भूखंड योजना में आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। प्राधिकरण की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर भी लोगों की समस्या को हल करने में सक्षम नहीं हैं। हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क के लिए समय सीमित होने से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि आवेदन की तारीख बढ़ाई जानी चाहिए।

loksabha election banner

60 से 2000 मीटर तक के हैं भूखंड

यमुना प्राधिकरण ने सात सितंबर को आवासीय भूखंड की योजना निकाली थी। इसमें साठ, नब्बे, 120 वर्गमीटर, 162 वर्गमीटर, दो सौ वर्गमीटर, तीन सौ वर्गमीटर, पांच सौ वर्गमीटर, एक हजार वर्गमीटर व दो हजार वर्गमीटर के भूखंड शामिल हैं। यह भूखंड सेक्टर 16,17, 18, 20 में हैं। प्राधिकरण क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को देखते हुए भूखंड योजना के प्रति लोगों में जबरदस्त आकर्षण है।

60 हजार से अधिक लोग कर चुके हैं पंजीकरण

बताया जा रहा है कि करीब 60 हजार लोग अभी तक पंजीकरण करा चुके हैं, जबकि 30 हजार से अधिक लोग आवेदन जमा कर चुके हैं। योजना में केवल आनलाइन आवेदन का विकल्प है, लेकिन वेबसाइट स्लो होने के कारण लोग आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

दोपहर बाद स्लो हो रही वेबसाइट

ग्रेटर नोएडा के रहने वाले ओम रायजादा ने बताया कि दोपहर बाद से वेबसाइट बेहद स्लो हो जाती है। एरर का मैसेज आता है। हजारों की संख्या में पंजीकरण के बावजूद प्राधिकरण ने केवल दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। यह नंबर भी शाम छह बजे तक कार्य करते हैं। आवेदन करने वालों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि सात अक्टूबर नजदीक है।

आवेदन से वंचित रह सकते हैं हजारों लोग

वहीं, आवेदन करने वालों में शामिल अनिल शर्मा का कहना है कि आवेदकों की संख्या को देखते हुए प्राधिकरण को तत्काल कदम उठाते हुए वेबसाइट की समस्या दूर करने व हेल्पलाइन नंबर की संख्या बढ़ानी चाहिए। अन्यथा काफी संख्या में लोग आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे।

जल्द ठीक होगी दिक्कत

इस समस्या को लेकर यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ डा. अरुणवीर सिंह का कहना है कि अभी तक किसी व्यक्ति की ओर से शिकायत नहीं मिली है। आवेदन करने में अगर कोई समस्या आ रही है तो तकनीकी टीम से उसे तुरंत दुरुस्त कराया जाएगा।

Delhi News: मूलभूत सुविधाओं को लेकर एयर इंडिया कॉलोनी निवासी परेशान, मिल चुका है घर खाली करने का नोटिस

Delhi Covid Roule: दिल्ली में अब नहीं लगाना होगा फेस मास्क, 500 रुपये का जुर्माना भी हुआ खत्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.