Move to Jagran APP

Noida News: 20 खातों में मिला 50-50 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन, यूफ्लेक्स कंपनी पर IT की रेड में खुलासा

अब तक जब्त दस्तावेजों के आधार पर जांच टीम करीब 500 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का अनुमान लगा रही है। हालांकि अभी जांच को दो दिन ही हुए हैं जिसमें जांच का दायरा बढ़ा है बुधवार को सर्च में पांच स्थान और शामिल हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 23 Feb 2023 08:16 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 08:16 AM (IST)
Noida News: 20 खातों में मिला 50-50 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन, यूफ्लेक्स कंपनी पर IT की रेड में खुलासा
Noida News: 20 खातों में मिला 50-50 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन

नोएडा, जागरण संवाददाता। आयकर चोरी के लिए यूफ्लेक्स कंपनी की ओर से 20 ऐसे बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया जो बहुत ही निम्न आय वर्ग के लोगों के हैं। वह एक-एक कमरे के मकान में रहते हैं। उनके खातों में 50-50 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है। यह बहुत ही चौंकाने वाला तथ्य आयकर की जांच टीम के हाथ लगा है।

loksabha election banner

जांच टीम ने अब तक कार्रवाई में 150 करोड़ रुपये के बोगस ट्रांजेक्शन की पुष्टि कर ली है। एक पक्ष ने बोगस ट्रांजेक्शन की बात को स्वीकार कर लिया है जबकि दूसरा पक्ष इन्कार कर रहा है। कंपनी की जम्मू फैक्ट्री से 100 करोड़, नोएडा सेक्टर-4 व 57 से 150 करोड़ रुपये से अधिक के बोगस लेन-देन के कागजात बरामद हुए हैं। 15 लाकर सामने आ चुके हैं।

अब तक जब्त दस्तावेजों के आधार पर जांच टीम करीब 500 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का अनुमान लगा रही है। हालांकि अभी जांच को दो दिन ही हुए हैं, जिसमें जांच का दायरा बढ़ा है, बुधवार को सर्च में पांच स्थान और शामिल हो गए हैं। नोएडा में 32 स्थानों समेत देशभर में 83 जगहों पर आयकर की सर्च जारी है। एनसीआर में 600 टीम के साथ देश के विभिन्न स्थानों पर 150 टीम अतिरिक्त रूप से जांच कर रही है।

शेल कंपनी का इस्तेमाल

जांच टीम ने अब तक 10 शेल कंपनियां पकड़ी हैं जिनके जरिये बोगस ट्रांजेक्शन किया गया। जांच की जा रही है कि इनमें कहां से रकम आई और कहां भेजी गई है।

जांच की आंच में विदेशी कंपनियां भी

यूफ्लेक्स की 10 विदेशी कंपनियां भी रडार पर हैं जिसमें भारी ट्रांजेक्शन हुआ है। इसकी पुष्टि के लिए टीम काम कर रही है कि कितनी रकम इधर से उधर हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.