Move to Jagran APP

37 अबर रुपये ठगी मामला, एसटीएफ की कार्रवाई पर खड़े हो रहे सवाल

साढ़े छह लाख निवेशकों के साथ 37 अबर रुपये ठगी मामले पर एसटीएफ की पूरी कार्रवाई ही अब कटघरे में आती दिखाई दे रही है। कंपनी के बाहर जुटने वाले लोग पुलिस की कार्रवाई को अब गलत ठहरा रहे है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 04 Feb 2017 02:44 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2017 07:35 AM (IST)
37 अबर रुपये ठगी मामला, एसटीएफ की कार्रवाई पर खड़े हो रहे सवाल
37 अबर रुपये ठगी मामला, एसटीएफ की कार्रवाई पर खड़े हो रहे सवाल

नोएडा [कुंदन तिवारी]। साढ़े छह लाख निवेशकों के साथ 37 अबर रुपये ठगी मामले पर भले ही उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। एसटीएफ की पूरी कार्रवाई ही अब कटघरे में आती दिखाई दे रही है। कंपनी के बाहर जुटने वाले लोग पुलिस की कार्रवाई को गलत ठहरा रहे हैं।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए यह बताया था कि साढ़े छह लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये की ठगी करने वाली एब्लेज इंफो सोल्यूशन प्रावइेट लिमिटेड कंपनी 878/8 नई बिल्डिंग एसपी मुखर्जी मार्ग चांदनी चौक नई दिल्ली से प्रारंभ की गई थी।

इस कंपनी में निदेशक अनुभव मित्तल और उनके पिता सुनील मित्तल थे लेकिन जांच के दौरान भौतिक रूप से इस जगह कंपनी का कोई कार्यालय नहीं मिला, हापुड में पिता सुनील मित्तल की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान अवश्य मिली है।

यह भी पढ़ें: STF ने किया 3700 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश, देशभर के 7 लाख लोग फंसे

दिल्ली आयकर विभाग के पास से प्राप्त दस्तावेज और ऑनलाइन कंपनी के दस्तावेजों के हिसाब से कंपनी ने जो अपना रजिस्ट्रेशन ऑफ कंपनी (आरओसी) का रजिस्ट्रेशन दिखाया है वह नई दिल्ली स्थित शॉप नंबर 107 फस्ट फ्लोर ऋषभ आईपीईएस मॉल आईपी एक्सटेंशन नहीं दिल्ली डीएल 110092 लिखा है। ऐसे में अब सवाल यह खड़ा होता है कि एसटीएफ जैसा उत्तर प्रदेश का सशक्त पुलिस बल किसी कंपनी की जांच में इतनी बड़ी चूक कैसे कर सकता है। जो अब पूरी कार्य प्रणाली को कटघरे में खड़ा करने लगा है।

यह भी पढ़ें: महाठग के चक्कर में फंसे विदेशी नागरिक, 37 सौ करोड़ रुपये की ठगी

इस मामले पर सीओ एसटीएफ राजकुमार मिश्रा का कहना है कि हमारे पास शिकायतकर्ता आ रहे है। उसके आधार पर जब कंपनी की जांच की तो कोटक महिंद्रा बैंक में जो कंपनी ने अपना पता दे रखा था, वह दिल्ली स्थित चांदनी चौक का था। इस मामले पर जब उनसे पूछा गया कि कंपनी का पता तो आईपी एक्सटेंशन है। वह कहने लगे कि हमें पता है।

मामले पर एसएसपी एसटीएफ उत्तर प्रदेश अमित पाठक का कहना है कि दिये गये विवरण में कंपनी का पता चांदनी चौक होने की बात सामने आई है जिसकी जांच जारी है।

-, ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.