Move to Jagran APP

Noida Crime: गारमेंट्स कारोबार के नाम पर निवेश करा 19 लाख रुपये की धोखाधड़ी में दंपती गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने मंगलवार को अमानत में ख्यानत कर लगभग 19 लाख रुपये गबन करने के मामले वांछित एक दंपती को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान कानपुर के विशाल गुप्ता व उसकी पत्नी शिखा गुप्ता उर्फ शिखा श्रेया सिंह के रूप में हुई है।

By MOHD BilalEdited By: Shyamji TiwariPublished: Tue, 07 Feb 2023 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 02:42 PM (IST)
Noida Crime: गारमेंट्स कारोबार के नाम पर निवेश करा 19 लाख रुपये की धोखाधड़ी में दंपती गिरफ्तार
गारमेंट्स कारोबार के नाम पर निवेश करा 19 लाख रुपये की धोखाधड़ी में दंपती गिरफतार,

नोएडा, जागरण संवाददाता। थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस ने मंगलवार को अमानत में ख्यानत कर लगभग 19 लाख रुपये गबन करने के मामले वांछित एक दंपती को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान कानपुर के विशाल गुप्ता व उसकी पत्नी शिखा गुप्ता उर्फ शिखा श्रेया सिंह के रूप में हुई है।

loksabha election banner

आरोपित को किया गिरफ्तार

आरोपितों को सेक्टर-31 से उनके वर्तमान निवास स्थान से गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक पिछले वर्ष 20 जनवरी को थाना सेक्टर-58 में सूचना दी थी कि पीड़ित की पर्ल अपेरल्स आईएनसी के नाम से रेडीमेड गारमेंट के नाम से सेक्टर-57 में फैक्ट्री है। पीड़ित की मुलाकात अपने व्यापार के चलते शिखा गुप्ता प्रोपराइटर आनंदी फैसन से सेक्टर-63 नोएडा से हुई थी।

शिखा गुप्ता और उसके पति विशाल गुप्ता ने वादी को बताया गया कि उसके पास रेडीमेड गारमेंट के बहुत सारे विदेशी और भारत मे विभिन्न जगहों पर खरीददार है। उनकी एक बहुत बड़ी कंपनी है, जिसको वह अपने पति विशाल गुप्ता के साथ मिलकर सेक्टर-63 से संचालित करती है।

विश्वास दिला जाल में फंसाया

शिखा गुप्ता और उसके पति विशाल गुप्ता ने पीड़ित को विश्वास दिलाया कि अगर वादी उनके साथ व्यापार करते है तो उन्हें वह बहुत सारे विदेशी खरीदारों से आर्डर दिला सकते हैं। विश्वास कर 10 अप्रैल 2019 को शिखा गुप्ता और विशाल गुप्ता द्वारा पीड़ित की कंपनी को एक परचेज आर्डर रेडीमेड गारमेट की एक शिपमेंट इटली भेजने के लिए भेजा गया। जिसकी कीमत लगभग 19 लाख रुपए थी।

पैसा मांगने पर बना दिया बहाना

शिखा गुप्ता और पति विशाल गुप्ता ने बताया गया कि जैसे ही पीड़ित की कंपनी द्वारा माल की डिलीवरी की जाएगी। उस माल का तुरंत पैसा अदा कर दिया जाएगा। पीड़ित ने शिखा गुप्ता और उसके पति विशाल गुप्ता पर विश्वास करते हुए पहली शिपमेंट 22 जनवरी 2020 को और दूसरी शिपमेंट सात फरवरी 2020 को इटली भेज दी। पूरी शिपमेंट की डिलीवरी करने के पश्चात जब पीड़ित द्वारा पैसों की मांग की गई, तो हर बार शिखा गुप्ता और विशाल गुप्ता द्वारा टाल दिया गया और कोई न कोई बहाना बना दिया गया।

यह भी पढ़ें- Noida: मिस कॉल से दोस्ती..फिर प्यार, जून में प्रेम कहानी का खौफनाक अंत; जनवरी में मिला कंकाल और आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित को कुछ दिन बाद पता चला कि शिखा गुप्ता को बायर के द्वारा उपरोक्त शिपमेंट का भुगतान कर दिया गया है। शिखा गुप्ता और उसके पति विशाल गुप्ता द्वारा पूरी रकम हड़प कर ली गई है। पैसे मांगने पर पीड़ित को जान से मारने व फर्जी मकदमे में फंसाने की धमकी दी गई। इस सूचना पर थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी।

यह भी पढ़ें- नोएडा में पकड़ा गया सट्टे का बड़ा नेटवर्क, दुबई से हो रहा था ऑपरेट, 16 गिरफ्तार; मिला करोड़ों का ट्रांजेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.