Move to Jagran APP

बिहार में एक मंदिर के 'साधु' का सच सामने आया तो चौंक गई उत्तर प्रदेश पुलिस, पढ़िये- 5 करोड़ी चोर का कारनामा

5 करोड़ रुपये के 6800 मोबाइल फोन चुराने वाले शातिर चोर अमितेश को नोएडा पुलिस ने कई साल की मेहनत के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को दरभंगा के कादिराबाद से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से दो दिन की रिमांड पर दनकौर कोतवाली ले आई।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavPublished: Wed, 05 Oct 2022 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 07:44 AM (IST)
बिहार में एक मंदिर के 'साधु' का सच सामने आया तो चौंक गई उत्तर प्रदेश पुलिस, पढ़िये- 5 करोड़ी चोर का कारनामा
ग्रेटर नोएडा पुलिस की गिरफ्त में शातिर मोबाइल फोन चोर। फोटो प्रतीकात्मक

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा ने आखिरकार एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई जो अपने साथियों संग मिलकर 5 करोड़ रुपये के 6800 मोबाइल फोन चुराने में आरोपित था। बिहार में एक यूनिवर्सिटी के मंदिर से गिरफ्तार किया गया मुख्य आरोपित पुलिस से बचने के लिए साधु के वेश में रहता था। यही वजह है कि साधु बनकर ही ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उसे धर दबोचा। 

loksabha election banner

ग्रेटर नोएडा ने योजना बनाकर किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस के पास पुख्ता जानकारी थी कि मुख्य आरोपित अमितेश दरभंगा (बिहार) में रह रहा है। पुलिस जब अमितोश के करीब पहुंची तो आसपास ने जानकारी ही नहीं दी। इसके पीछे वजह यह थी कि ग्रेटर नोएडा पुलिस वर्दी में थी। इसके बाद योजना बनाकर अमितेष को गिरफ्तार किया गया।

मंदिर से हुआ गिरफ्तार

योजना के तहत ग्रेटर नोएडा पुलिस का एक सिपाही साधु बना। कपड़े खरीदे और साधु का लुक हासिल किया। इस बीच पुलिस को पता चला कि अमितेश कादिराबाद थाना क्षेत्र स्थित एक यूनिवर्सिटी के मंदिर में साधु बनकर रहता है। इसके बाद पुलिसकर्मी भी साधु के भेष में आरोपी के पास पहुंचा। पूरी तरह पुष्ट होने पर ही अमितेष को गिरफ्तार किया गया।

अमितेश को छोड़ सभी 31 आरोपित पहले से ही हैं गिरफ्तार

बता दें कि थाना ईकोटेक एक क्षेत्र में स्थित वीवो फैक्ट्री से करीब चार वर्ष पहले पांच करोड़ रुपये कीमत के 6800 मोबाइल फोन गायब हो गए थे। कुछ समय बाद ही पुलिस ने मोबाइल फोन गायब करने वाले गैंग के सभी 31 सदस्यों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया था। इसके बाद बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। इस मामले की जांच दनकौर पुलिस द्वारा की जा रही है।

बिहार की अदालत से बेल ले ली थी

बिहार के दरभंगा के अमितेश ने इस मामले में न्यायालय से जमानत ले ली थी। उस समय आरोपित ने अपना वर्तमान पता विजय विहार, रोहिणी दिल्ली बताया था। आरोपित बाद में न्यायालय में तय समय पर पेश नहीं हुआ तो उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

यूपी पुलिस ने रखा था 25,000 का इनाम

वहीं, दनकौर पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए दर्ज पते पर पहुंची तो वह वहां नहीं मिला। पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा द्वारा आरोपित पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। पुलिस जांच करती हुई बिहार के दरभंगा पहुंची जहां पता चला कि आरोपित अमितेश साधु बन गया है। 

Palwal News: भाभी पर रखता था गलत नजर, ब्लैकमेल कर करता रहा दुष्कर्म; पति से शिकायत की तो सुना दिया तीन तलाक

Palwal Crime: तंबू में सो रही लड़की को माता-पिता के सामने उठा ले गए बदमाश, एक महीने बाद पुलिस से मांगी मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.