ग्रेटर नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर में छेनी और ईंटों से एटीएम (automated teller machine) तोड़कर हजारों रुपये लूटने वाले बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा किया है। मूलरूप से बिहार के रहने वाले दोनों बदमाश पेशे से मजदूर हैं और उन्होंने बताया कि यूट्यूब (YouTube) से वीडियो  देखकर उन्होंने एटीएम लूट की साजिश रची। दोनों आरोपित बदमाशों के नाम मनु शर्मा और अभिषेक शर्मा हैं। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर दोनों से से लूट के 9000 रुपये बरामद कर लिए हैं। बैंक ने पुलिस को फोन कर सूचना दी थी कि बैंक एटीएम में 19 लाख रुपये थे, लेकिन 12000 रुपये गायब हैं।

गौरतलब है कि सूरजपुर कस्बे में एटीएम तोड़कर चोरी करने वाले दोनों बदमाशों (मनु और अभिषेक शर्मा) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से एटीएम से निकाले गए नौ हजार रुपये भी बरामद किए हैं। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी वैभव कृष्ण ने दो-दो हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया है।

गौरतलब है कि बदमाशों ने एक दिन पूर्व बृहस्पतिवार को एटीएम तोड़कर रुपये निकाले था। मामले में एटीएम में नकद राशि डालने वाले हिटैची कंपनी के मैनेजर हयाल अली ने एफआइआर दर्ज कराई थी। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। बदमाशों द्वारा अंजाम दी गई घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों की पहचान की थी।

पुलिस ने लूट करने वाले दो बदमाशों मन्नू शर्मा व अभिषेक शर्मा को गिरफ्तार किया है। दोनों मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस ने मन्नू के पास से लूट के पांच व अभिषेक के पास से चार हजार रुपये बरामद किए है। बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने ईंट व छेनी से एटीएम मशीन तोड़ी थी। वहीं, मैनेजर हयाल अली ने बताया है कि 15 अक्टूबर को मशीन में 12 लाख रुपये डाले गए थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप