Move to Jagran APP

युवक ने शादी करने के ल‍िए ल‍िया बड़ा फैसला, बहकावे में आकर क‍िया मतांतरण, 13 साल बाद भी है अकेला

क युवक की काफी समय से शादी नहीं हो पा रही थी। वह कई तरह के उपाय कर चुका था लेकिन र‍िश्‍ते जुड़ने का नाम ही नहीं ले रहे थे। इससे वह काफी परेशान चलने लगा। कुछ लोगों ने उसे मतांतरण के बाद शादी कराने का आश्‍वासन द‍िया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 01:50 PM (IST)
युवक ने शादी करने के ल‍िए ल‍िया बड़ा फैसला, बहकावे में आकर क‍िया मतांतरण, 13 साल बाद भी है अकेला
उनकी बातों में आकर उसने मतांतरण भी करवा ल‍िया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। एक युवक की काफी समय से शादी नहीं हो पा रही थी। वह कई तरह के उपाय कर चुका था लेकिन र‍िश्‍ते जुड़ने का नाम ही नहीं ले रहे थे। इससे वह काफी परेशान चलने लगा। कुछ लोगों ने उसे मतांतरण के बाद शादी कराने का आश्‍वासन द‍िया। इस पर उनकी बातों में आकर उसने मतांतरण भी करवा ल‍िया लेकिन अभी भी उसकी परेशानी बरकरार है। 

loksabha election banner

यह मामला  रामपुर के स्‍वार का है। दरअसल यहां के युवक ने शादी के चक्कर में 13 वर्ष पूर्व मतांतरण कर लिया था। अब हकीम बनकर अपनी गुजर बसर कर रहा है। नगर निवासी एक युवक की शादी नहीं हो पा रही थी, जिसके चलते उसे तरह-तरह के प्रलोभन दिए जाते थे, लेकिन वह टाल देता था। बताते है कि मतांतरण करने के बाद जब उसकी शादी कराने का आश्वासन दिया गया तो युवक थोड़ी देर के लिए डगमगा गया और 13 वर्ष पूर्व उसने मतांतरण कर लिया था, लेकिन युवक मतांतरण करने के बाद भी शादी के लिए भटक रहा है। युवक अपने स्वजनों का मोह नही छोड़ पा रहा है और स्वजन भी उसे छोड़ने के लिए तैयार नही है। वह अपने घर पर होने वाले हर छोटे-बड़े कार्यक्रम में शामिल होता है और उसी भाषा में बात करता है। जीवन गुजर बसर करने के लिए सब्जी मंडी व मैरिज हालों पर काम भी किया है। अब हकीम बनकर अपना जीवन गुजर बसर कर रहा है। कोतवाल रुम सिंह बघेल ने बताया कि स्वार क्षेत्र में लगभग एक वर्ष से कोई भी मतांतरण का मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें :-

Terrorists in UP : आतंक की राह पर न‍िकल रहे मुरादाबाद मंडल के युवक, खुफ‍िया एजेंस‍ियों की उड़ी नींद

Cartridge Scam : यूपी के चर्चित कारतूस घोटाले में एसटीएफ के हेड कांस्टेबल तलब, 30 को होगी सुनवाई

मुरादाबाद में 50 लाख रुपये के मुआवजे के लिए बना दी फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, जांच में खुल गई पोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.