Move to Jagran APP

मुरादाबाद में क्‍लीनिक पर मरीज बनकर आया लुटेरा, रेकी के बाद च‍िक‍ित्‍सक के यहां डाली डकैती

Robbery at Doctors house ज‍िले के मैनाठेर में एक च‍िक‍ित्‍सक के यहां डकैती हुई। बदमाशों ने योजना बनाकर वारदात को अंजाम द‍िया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज आदि के जर‍िए बदमाशों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 03:14 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 03:14 PM (IST)
मुरादाबाद में क्‍लीनिक पर मरीज बनकर आया लुटेरा, रेकी के बाद च‍िक‍ित्‍सक के यहां डाली डकैती
डकैतों ने डॉक्टर दंपती को बंधक बनाकर जेवरात और नकदी लूट ले गए।

मुरादाबाद, जेएनएन। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस बड़े दावे करती है। अपराधी भी इतने शातिर हैंं कि खुलेआम पुलिस को ही चुनौती दे डाली। जिला मुख्यालय में जिस समय पुलिस के उच्च अधिकारी अधीनस्थों के साथ अपराध की रोकथाम करने के लिए बैठक कर रहे थे, उसी दौरान मैनाठेर में डकैतों ने डॉक्टर दंपती को बंधक बनाकर जेवरात और नकदी लूट ले गए।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में अपराध की मासिक समीक्षा का बैठक हो रही थी। इसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जनपद के सभी थानेदारों के साथ ही मैनाठेर थाना प्रभारी रामवीर सिंह भी आए थे। लेकिन इसी बैठक के बीच में उन्हें डकैती के सूचना मिली गई थी। हालांकि, मुख्यालय से थाना प्रभारी को घटनास्थल तक पहुंचने में एक घंटा जरूर लग गया होगा, लेकिन थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों को भी घटनास्थल तक पहुंचने में भी इतना समय लग गया, यह बात हैरत में डालने वाली है। पीड़ित डॉ. जयवंश ने बताया कि जिस समय उन्हें बंधक बनाया गया था, उस दौरान ही उन्होंने एक लुटेरों को पकड़ लिया था, लेकिन उनके दूसरे साथियों ने उनकी पांच साल की पौत्री अनन्या की गर्दन पर चाकू रखकर जान से मारने की धमकी देने लगे। लुटेरों के चंगुल में पौत्री को देखकर डॉक्टर जयवंश टूट गए। वह हाथ जोड़कर लुटेरों के सामने खड़े गए, और अपने परिवार के सभी सदस्यों की जिंदगी की भीख मांगने लगे। लुटेरों डॉक्टर की पत्नी दया चौधरी के साथ ही बहू मीनाक्षी के साथ भी मारपीट की।

परिवार को देखकर बेटे की आंख से छलके आंसू

पीड़ित डॉक्टर जयवंश का बेटा अभिषेक गुरुग्राम की एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। घटना के बाद परिवार ने उन्हें जैसे ही सूचना दी वह फौरन घर के लिए रवाना हो गए। घर पहुंचते ही वह अपने परिवार को देखकर गले लग गए। पांच साल की बेटी अनन्या की आखों में पिता ने उस खौफनाक मंजर के बारे में पूछने की कोशिश की। लेकिन बच्ची इतनी सहमी हुई थी कि वह कुछ बोल ही नहीं पा रही थी।

दो दिन पहले भी मरीज बनकर आया था लुटेरा

मैनाठेर में डकैती डालने वाले बदमाशों ने पहले कई बार घटना स्थल की रेकी थी। पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि घटना के दो दिन पूर्व ही वही लुटेरा क्लीनिक में दिखाने के लिए आया था। उस दौरान भी उन्होंने मरीज समझकर देखा था, और मुरादाबाद के अस्पताल में दिखाने की सलाह दी थी। घटना के बाद पुलिस आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। जिसमें एक सीसीटीवी फुटेज में कुछ लुटेरे दिखाई भी दिए हैं। पुलिस कुछ संदिग्धों को पकड़कर इस घटना की जानकारी जुटाने में लगी है।

पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज देखने के साथ ही संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

विद्यासागर मिश्र, एसपी देहात

यह भी पढ़ें 

Indian Railways : रिजर्वेशन चार्ट बनते ही वेटिंग रेल यात्रियों को मिल जाएगा रिफंड, म‍िलेगी राहत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.