Move to Jagran APP

मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव ने पीएम मोदी को ल‍िखा पत्र, बताई न‍िर्यातकों की परेशानी

Moradabad Handicrafts Exporters Association निर्यातकों को सरकार की ओर से घोषित योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाने से परेशानी उठानी पड़ रही है। इस मुद्दे को लेकर मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव अवधेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 05:20 PM (IST)
महासचिव अवधेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। निर्यातकों को सरकार की ओर से घोषित योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाने से परेशानी उठानी पड़ रही है। इस मुद्दे को लेकर मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव अवधेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

पत्र में लिखा गया है कि निर्यात उद्योग बेहाल है, कारोबार बंद होने की स्थिति में है। पूर्व में वित्त मंत्रालय व वाणिज्य मंत्रालय कई बार अवगत कराया जा चुका है। निर्यातकों को मिलने वाली वस्तु निर्यात योजना (एमईआइएस) का पैसा वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 का सरकार के पास रुका हुआ है | एमईआइएस का पोर्टल किसी भी प्रकार की एप्लीकेशन को स्वीकार नहीं कर रहा है। केवल मुरादाबाद के निर्यातकों के ही करीब 400 करोड़ रुपये रुके हुए हैं। मुरादाबाद में ही लगभग 2500 हस्तशिल्प निर्यातक, प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लगभग तीन लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराते हैं। धन की कमी के कारण निर्यातक न तो विदेशी आर्डर पूरा कर पा रहे हैं न ही कच्चा माल ही खरीद पा रहे हैं, ऐसे में जल्द ही उनके भुगतान कराकर हस्तशिल्प निर्यात उद्योग को आगे बढ़ाने में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें :-

अमरोहा के गजरौला में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, दारोगा व सिपाही को गोली लगी, दो बदमाश भी घायल

यूपी पुलिस के हेड कांस्‍टेबल का बड़ा फैसला, प्रधानी के ल‍िए छोड़ दी नौकरी, अब मांग रहे वोट, टीम संग आतंकवादी को कर चुके हैं ढेर

मुरादाबाद में निर्वाचन कर्मी ही करा रहे फर्जीवाड़ा, एक रुपये मूल्‍य की मतदाता सूचियां जनसेवा केंद्र पर 300 रुपये में बेची गईं

Panchayat Election 2021 : मतदाताओं को रसगुल्ले बांटने में फंसे प्रधान पद के दावेदार, रिपोर्ट दर्ज

साइबर ठगों से रहें सावधान, ऑनलाइन एफडी के जरिए पल में ही बैंक खाते खाली कर रहे जालसाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.