मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। हालांकि, रिहर्सल के जरिए इंतजाम को चेक कर लिया गया है। जरूरत भर की दवा का स्टाक भी कोविड एल-टू अस्पताल में है। लेकिन, बच्चों की दवा की डिमांड भेजी गई है। इसमें छोटे बच्चों को दिए जाने वाले सीरप, खांसी और बुखार के एक लाख से अधिक सीरप की डिमांड लखनऊ भेजी गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरद्वारा, डिलारी, शरीफ नगर, बिलारी, कुंदरकी, मूंढापांडे, ताजपुर, कांठ आदि में दवाओं का स्टाक डेढ़ माह पहले ही पहुंचवा दिया था। इसके साथ ही सभी ब्लाक अस्पतालों से भी डिमांड पूछी गई है। जिससे मरीज भर्ती करने की स्थिति में किसी तरह की परेशानी न हो सके। फिलहाल खांसी और बुखार के सीरप के लिए पोर्टल पर 50 हजार की डिमांड भेज दी गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जिला अस्पताल में भी व्यवस्थाओं के बारे में पूछा है। जिससे किसी भी आपात स्थिति में दुश्वारी का सामना नहीं करना पड़े। इसके साथ ही पीपीई किट और अन्य सामान को लेकर भी जानकारी मांगी गई है। जिससे एन वक्त पर परेशानी न हो।

हमारे पास दवा के अलावा उपचार के पूरे इंतजाम हैं। फिर भी एहतियात के तौर पर दवा की डिमांड भेजी गई है। आर्डर को आने में भी समय लगता है। इसलिए पहले ही डिमांड भेजी गई है। जिससे दवाओं की कोई कमी न रहे। डा. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी। 

यह भी पढ़ें :-

अभी चार द‍िन और खराब रहेगा मौसम, आज फ‍िर से हो सकती है बारिश, जान‍िए मुरादाबाद के मौसम का हाल

डांसर सपना चौधरी के हरियाणवी नाइट में बेकाबू हो गई थी भीड़, कोर्ट ने मांगी आयोजकों की सूची

नए साल में फ‍िर ब‍िगड़ी मुरादाबाद की आबोहवा, रेड जोन में पहुंचा शहर, यहां पढ़ें पूरी ड‍िटेल

यूपी व‍िधानसभा चुनाव से पहले लापता हिस्ट्रीशीटरों को खोजने के लिए अभियान चलाएगी पुलिस

Edited By: Narendra Kumar