मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिले के दो हजार छात्र-छात्राओं को और टैबलेट व स्मार्ट फोन की सौगात मिलने जा रही है। लखनऊ से यह टैबलेट व स्मार्ट फोन जिला प्रशासन को प्राप्त हो चुके हैं। स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को स्मार्ट फोन और तकनीकी, मेडिकल, पैरामेडिकल और मैनजमेंट की पढ़ाई करने वालों को टैबलेट मिलेगा।

डीआइओएस के अनुसार एक हजार टैबलेट व एक हजार स्मार्ट फोन मिले हैं। लेकिन, स्मार्ट फोन स्नातक प्रथम, द्वितीय व शेष तृतीय वर्ष के सभी छात्र-छात्राओं को मिलेंगे। इसी तरह तकनीकी, मेडिकल और मैनेजमेंट के प्रथम से आखिरी वर्ष के छात्रों को टैबलेट आगे भी मिलेंगे। अभी फिलहाल शासन से उपलब्धता के अनुसार 1000 टैबलेट और 1000 स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। टैब व स्मार्ट फोन के लिए अब तक 50000 छात्र-छात्राओं का पंजीयन कालेज स्तर से कराया जा चुका है। आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुरादाबाद दौरा होने की उम्मीद है। इस दौरान यह टैबलेट व स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। इससे पूर्व लखनऊ में 200 छात्र-छात्राओं को और 20 मेधावियों को स्थानीय स्तर पर टैबलेट व स्मार्ट फोन बांटे जा चुके हैं। वहीं दूसरी ओर टैबलेट और स्‍मार्ट फाेन को लेकर छात्र और छात्राओं में काफी उत्‍साह है। व‍िभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं।  

दो हजार टैबलेट व स्मार्ट फोन शासन से प्राप्त हुए हैं। इनके वितरण का कार्यक्रम शीघ्र होगा। जिला प्रशासन के निर्देश पर यह टैबलेट व स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे।

अरुण कुमार दुबे, डीआइओएस

यह भी पढ़ें :-

अभी चार द‍िन और खराब रहेगा मौसम, आज फ‍िर से हो सकती है बारिश, जान‍िए मुरादाबाद के मौसम का हाल

डांसर सपना चौधरी के हरियाणवी नाइट में बेकाबू हो गई थी भीड़, कोर्ट ने मांगी आयोजकों की सूची

नए साल में फ‍िर ब‍िगड़ी मुरादाबाद की आबोहवा, रेड जोन में पहुंचा शहर, यहां पढ़ें पूरी ड‍िटेल

यूपी व‍िधानसभा चुनाव से पहले लापता हिस्ट्रीशीटरों को खोजने के लिए अभियान चलाएगी पुलिस

Edited By: Narendra Kumar