Move to Jagran APP

UP Politics: एमएलसी उप चुनाव में जीत के बाद अब यूपी की इस सीट को जीतने की तैयारी, भाजपा ने तीन मंत्री मैदान में उतरे

Kundarki Assembly Constituency By Election News कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव की तैयारी में भाजपा जुट गई है। यहां मंत्रियों जनप्रतिनिधियों पदाधिकारियों ने जीत के लिए मंथन किया। मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा सीट के विधायक जियाउर्रहमान बर्क समाजवादी पार्टी के टिकट पर संभल से जीत दर्ज कर लोकसभा में पहुंचे हैं। ये सीट अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के लिए एक चुनौती की सीट है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 09 Jul 2024 02:14 PM (IST)
UP News: यूपी में कुंदरकी विधानसभा पर उप चुनाव होना है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवादाता, मुरादाबाद। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव को लेकर राजनीतिक दल सक्रिय हो गए है। भाजपा भी इस सीट पर जीत दर्ज करने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी इस सीट पर हर हाल में जीत दर्ज करना चाहती है। यही कारण है कि सोमवार को तीन मंत्रियों की उपस्थिति में जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर मंथन हुआ।

पार्टी कार्यालय पर उप चुनाव के संबंध में बैठक रखी गई थी। इसमें गिने चुने पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया गया था। बैठक में मंत्री दुग्ध एवं पशुधन विकास धर्मपाल सिंह, संसदीय कार्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी, सहकारिता राज्य मंत्री जेपीएस राठौर शामिल हुए।

बूथ स्तर पर से जीत के लिए जोर दिया

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी बैठक के लिए नहीं पहुंचीं। सभी ने कुंदरकी में चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा की। इसमें जातीय समीकरण, जीत की संभावनाओं को लेकर बात हुई। बूथ स्तर से पार्टी को जीत के लिए अभी से मेहनत करने के लिए जोर दिया। पन्ना प्रमुखों पर विशेष फोकस किया गया। कहा कि हर बूथ जीतने के मंत्र के साथ काम करना है। सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारी समझ कर जुटें।

ये भी पढ़ेंः पीलीभीत में बाढ़; सेना के हेलीकॉप्टर से 10 लोग बचाए, पानी-पानी हुआ कलेक्ट्रेट; सीएम कर सकते हैं दौरा

ये भी पढ़ेंः UP News: IPS अफसर की पहल से निपटा 60 वर्ष पुराना विवाद; बरेली में अब मोहर्रम के जुलूस के समय नहीं होगी टकराव की स्थिति

जन−जन तक पहुंचाएं योजनाएं

उप चुनाव में कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी तय होगी। इसके साथ ही अभी से सरकार की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं।

विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी डा. जयपाल सिंह व्यस्त, सतपाल सिंह सैनी, जिलाध्यक्ष आकाश पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शैफाली सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल, जिला प्रभारी राजेश यादव, ब्लाक प्रमुख नवदीप सिंह उपस्थित रहे।