Move to Jagran APP

बर्मा से आए 16 रोहिंग्या के मुरादाबाद में बना द‍िए फर्जी वोट, बीएलओ ने ली र‍िश्‍वत, न‍िलंब‍ित

Rohingya in Moradabad मुरादाबाद ज‍िले के भगतपुर टांडा के रुस्तमपुर तिगरी ग्राम पंचायत में बीएलओ ने रिश्वत लेकर बनाए फर्जी वोट। शिकायत सही मिलने पर एसडीएम के निर्देश पर बीएसए ने की कार्रवाई। मामले में पुलिस भी जांच करेगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 09:35 AM (IST)
बर्मा से आए 16 रोहिंग्या के मुरादाबाद में बना द‍िए फर्जी वोट, बीएलओ ने ली र‍िश्‍वत, न‍िलंब‍ित
मामला भगतपुर टांडा के रुस्तमपुर तिगरी ग्राम पंचायत का है।

मुरादाबाद, जेएनएन। देश भर में रोहिंग्याओं के अवैध तरीके से भारत में घुसपैठ कर बसने को लेकर खूब हो हल्ला मचा हुआ है। मुरादाबाद में बीएलओ ने पूर्व प्रधान के साथ मिलीभगत कर 16 रोहिंग्याओं के वोट बना दिए। ग्रामीणों की शिकायत पर मामले की जांच कराए जाने पर आरोप सही पाए गए। एसडीएम सदर की रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा ग्रामीण-27 की सूची में फर्जी वोट बनाने पर बीएलओ प्रशांत कुमार को बीएसए योगेंद्र कुमार ने निलंबित कर दिया है। बीएलओ ने रिश्वत लेकर ऑनलाइन आवेदन में अपनी रिपोर्ट लगाई थी।

loksabha election banner

मामला भगतपुर टांडा के रुस्तमपुर तिगरी ग्राम पंचायत का है। इसकी शिकायत गांव के नाजिर व पीरबख्श ने की थी। इस शिकायत के आधार पर एसडीएम सदर ने जांच कराई, जिसमें मामला सत्य पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। रुस्तमपुर तिगरी गांव में वर्मा के 16 रोहिंग्या के फर्जी वोट बनाने की शिकायत 29 जनवरी 2021 को की गई थी। शिकायत में कहा गया है कि पूर्व प्रधान शकील अहमद ने फर्जी कागज लगाकर रोहिंग्या के वोट बनवाए हैं। भगतपुर टांडा के रुस्तम तिगरी ग्राम पंचायत में विधानसभा ग्रामीण-27 के भाग संख्या 105 प्राइमरी स्कूल रुस्तमपुर तिगरी कक्षा संख्या एक पर बीएलओ प्रशांत कुमार तैनात हैं। निर्वाचन विभाग को प्रारूप-छह पर 16 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे। इन आवेदन की एक जनवरी 2021 को जांच के बाद प्रशांत ने रिपोर्ट लगाई थी कि संबंधित 16 लोग वर्तमान में गांव में निवास कर रहे हैं। रुस्तमपुर तिगरी प्राइमरी स्कूल के कक्ष संख्या एक की परिवर्धन सूची में क्रम संख्या 794 से 809 तक 16 वोट बने हैं। शिकायत सही पाए जाने पर बीएलओ पर निलंबन की कार्रवाई हुई है। कार्रवाई के बाद प्रशांत कुमार को ब्लॉक संसाधन केंद्र ठाकुरद्वारा से संबद्ध कर दिया गया है।

एसडीएम सदर की रिपोर्ट के आधार पर बीएलओ एवं सहायक अध्यापक प्रशांत कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

योगेंद्र कुमार, बीएसए

शिकायत मिलने पर जांच की गई थी। इसमें फर्जी तरीके से वोट बढ़ाने की बात सामने आई है। लेखपाल की रिपोर्ट की रिपोर्ट पर वर्मा के रोहिंग्याओं के वोट बनाए जाने की पुष्टि हुई हैं। इसके आधार पर बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस इस मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

प्रेरणा सिंह, एसडीएम सदर

यह भी पढ़ें :-

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में दो सपा विधायकों सहित कई नेताओं के गांव आरक्षित, देखें आरक्षण की सूची 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.