Move to Jagran APP

नाबालिग को घर से भगाकर कर ली शादी, दो साल बाद पुलिस ने आरोपित को हरदोई से किया गिरफ्तार

सम्भल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दिव्यांग व्यक्ति अपने परिवार के साथ कटघर थाना क्षेत्र में रहता था। उसकी पत्नी पुराने कपड़े बेचकर परिवार का गुजारा करती थी। कटघर थाना क्षेत्र में रहने वाला बरेली का युवक अक्सर बेटी सेे फोन पर बात करता था

By Vivek BajpaiEdited By: Fri, 18 Mar 2022 03:40 PM (IST)
नाबालिग को घर से भगाकर कर ली शादी, दो साल बाद पुलिस ने आरोपित को हरदोई से किया गिरफ्तार
हरदोई के युवक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

मुरादाबाद,  जेएनएन। कटघर थाना क्षेत्र निवासी किशोरी 2019 को दीपावली की सजावट का सामान खरीदने घर से निकली थी। इसके बाद वह अचानक गायब हो गई। किशोरी के पिता ने भोलानाथ कालोनी निवासी एक युवक के खिलाफ बेटी का अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में नामजद आरोपित बेकसूर पाया गया। पुलिस ने ढाई साल बाद किशोरी को बरामद कर लिया। नाबालिग से शादी करने वाले हरदोई के युवक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। वहीं किशोरी को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है।

सम्भल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दिव्यांग व्यक्ति अपने परिवार के साथ कटघर थाना क्षेत्र में रहता था। उसकी पत्नी पुराने कपड़े बेचकर परिवार का गुजारा करती थी। कटघर थाना क्षेत्र की भोलानाथ कालोनी में रहने वाला बरेली का युवक अक्सर बेटी सेे फोन पर बात करता था। स्वजन ने उसे इस बात के लिए डांट दिया। 25 अक्टूबर 2019 को दीपावली के दिन घर से चली गई थी। पिता ने चार दिसंबर 2019 को आरोपित युवक के खिलाफ बेटी के अपहरण के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने जांच की तो नामजद युवक बेकसूर मिला। इस बीच एक दिन किशोरी ने अपने दादा के मोबाइल फोन पर मिस काल दी। इसका पता चलते ही पुलिस किशोरी का पता करते हुए हरदोई पहुंच गयी। हरदोई जनपद की पिहानी कोतवाली क्षेत्र के गांव राभा निवासी नरेंद्र ने नाबालिग से शादी कर ली थी। पुलिस ने किशोरी को बरामद करते हुए आरोपित नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। कटघर थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि नरेंद्र के खिलाफ नाबालिग से शादी करने तथा अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि किशोरी को चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के लिए भेजा गया है।