Move to Jagran APP

एक अदद नौकरी..लंबी लड़ाई लेकिन अभी और करना होगा इंतजार

एक अदद नौकरी.लंबी लड़ाई लेकिन अभी और करना होगा इंतजार।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:06 AM (IST)
एक अदद नौकरी..लंबी लड़ाई लेकिन अभी और करना होगा इंतजार

मुरादाबाद, जेएनएन। एक अदद नौकरी..लंबी लड़ाई, कुछ वादे, कुछ अरमान लेकिन, अभी और इंतजार। बुधवार को एक साल की लंबी लड़ाई के बाद सहायक शिक्षक पद के अभ्यर्थियों की ़खुशी अचानक काफूर हो गयी और इंतजार फिर बढ़ गया। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से इस महामारी के बीच जान का दांव लगाकर काउंसिलिग सेंटर पर पहुंचे अभ्यर्थियों को दोपहर बाद अचानक वापस जाने को कह दिया गया। एक आदेश आया और काउंसलिग रुक गई। जिसके बाद उनके सपने टूट गए। इस आदेश के बाद अभ्यर्थी वापस तो लौटे, लेकिन अधिकतर के चेहरे मुरझाए हुए थे।

loksabha election banner

कोर्ट के आदेश पर 69000 सहायक शिक्षक पदों के लिए अभ्यर्थियों की काउंसलिग बुधवार से शुरू होनी थी। मुरादाबाद में इसके लिए 750 पद रिक्त थे। काउंसलिग के लिए रात से ही पारकर इंटर कॉलेज में प्रदेश के कई जिलों से अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह होते ही हजारों अभ्यर्थी काउंसिलिग को पहुंच चुके थे। अधिकारियों के काउंसलिग सेंटर पहुंचते ही सभी के चेहरे भीषण गर्मी सहते हुए भी खिल रहे थे लेकिन, करीब 12 बजे हाईकोर्ट द्वारा इस फैसले पर स्टे लगाने के बाद काउंसिलिग रद्द होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। फिर भी काउंसिलिग नहीं रोकी गई, लेकिन करीब 3 बजे बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से काउंसिलिग रोक देने का आदेश जारी हो गया। जिसके बाद अभ्यर्थियों को वापस जाने को कह दिया गया। किसी को करनी थी शादी, किसी ने मांगी थी मन्नत

- काउंसिलिग सेंटर पर अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे अभ्यर्थियों में कईयों ने तो काउंसिलिग के बाद प्रसाद चढ़ाने की मन्नत मांग रखी थी। तो इनमें से कई थे जिन्होंने भर्ती से पहले शादी तक के लिए इन्कार कर दिया था। उम्मीद थी कि बुधवार को काउंसलिग पूरी होने के भर्ती प्रक्रिया भी जल्दी होगी लेकिन, एक स्टे और उसके बाद काउंसिलिग रोकने के आदेश ने उनके इंतजार को और बढ़ा दिया। काउंसिलिंग सेंटर पर धरे रह गए शरीरिक दूरी के निर्देश

- वैसे तो सरकार का ही आदेश है कि किसी भी समारोह में 30 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने नहीं दिया जाएगा लेकिन, शासन के ही आदेश पर बुधवार को शुरू हुई काउंसिलिग में हजार से ज्यादा अभ्यर्थी एक जगह इकट्ठा हुए। काउंसलिग के लिए लगी लाइन, दस्तावेजों को ठीक करने के लिए कमरे में बैठे अभ्यर्थियों के बीच शारीरिक दूरी के सभी निर्देश धरे के धरे रह गए। शिक्षा विभाग के अधिकारी व खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने के निर्देश देते रहे लेकिन, जब स्थिति बदतर हो गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला लेकिन, इसके बावजूद भीड़ अधिक होने के कारण शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाया। अभ्यर्थियों के कोट -- - एक साल से इस विवाद के सुलझने का इंतजार कर रहे थे। आज जब काउंसिलिग शुरू हुई तो को खुशी मन में थी लेकिन, पता नहीं अभी और कितनी लड़ाई लड़नी है।

- सीबा परवीन, कांठ - सुबह से लाइन में लगे हुए थे। उम्मीद थी कि आज काउंसिलिग पूरी हो जाएगी।लेकिन, स्टे के बाद फिर से उम्मीदों पर पानी फिर गया अब पता नहीं कब वैकेंसी क्लियर हो पाएंगी।

- विशाल, डिलारी - हम लोग लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद उम्मीद जगी थी लेकिन, अब फिर से उम्मीदें टूट गई हैं।

- शुभम चौहान, ठाकुरद्वारा - काउंसलिग के लिए सेंटर पर पहुंचने के लिए कल ही निकले थे। मुजफ्फरपुर से देर रात यहां पहुंचे थे। लेकिन, अब फिर से हमें वापस भेज दिया गया है।

- छवि, मुजफ्फरपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.