Move to Jagran APP

मीरजापुर पुलिस ने करवा चौथ पर की अनूठी पहल

सोशल मीडिया पर महिलाओं से अपील की है कि वे व्रत के समय पतियों से संकल्प कराए कि वे जब भी बाइक पर सवारी करेंगे तो हैलमेट अवश्य पहनेंगे।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2017 08:50 AM (IST)
मीरजापुर पुलिस ने करवा चौथ पर की अनूठी पहल
मीरजापुर पुलिस ने करवा चौथ पर की अनूठी पहल

मीरजापुर (जेएनएन)। सड़क पर बाइक सवारों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी की ओर से करवा चौथ रखने वाली महिलाओं से अनूठे सहयोग की मांग की जा रही है। सफर के दौरान पतियों से हैलमेट लगाने का संकल्प कराने का आग्रह व्रत रखने वाली महिलाओं से किया गया है। एसपी ने इस पहल को पुलिस की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी डाला है।

loksabha election banner

आठ अक्टूबर को करवा चौथ है, महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन निर्जला व्रत रखती हैं और रात में चंद्रमा के साथ ही पति की पूजा करने से बाद ही व्रत तोड़ती हैं। एसपी ने करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं से अनूठी पहल की है।

सोशल मीडिया पर महिलाओं से अपील की है कि वे व्रत के समय पतियों से संकल्प कराए कि वे जब भी बाइक पर सवारी करेंगे तो हैलमेट अवश्य पहनेंगे। इससे यात्रा सुरक्षित होगी। दुर्घटना का खतरा कम रहेगा।

यह भी पढ़ें: छोटी दीपावली पर अयोध्या में रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बता दें कि एसपी ने जून में 'नो हैलमेट नो पेट्रोल' कार्यक्रम चलाया था। हैलमेट न पहनने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। एसपी ने बताया कि करवा चौथ पर पहल के संबंध में होर्डिंग और बैनर तैयार कराया जा रहा है इसे थाना व चौकी क्षेत्रों में लगवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक का सख्त निर्देश, एक रुपये का छोटा सिक्का न लेने पर होगी जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.