Move to Jagran APP

Meerut में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवक को गोलियों से भूना, नकाबपोश बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

Meerut News विशु पुलिस की तैयारी कर रहा था इसलिए सुबह और शाम को विद्यालय में जाता था। रविवार को भी वह तैयारी के लिए ही गया था। उसके साथ कुछ अन्य युवक और थे। गोली चलते ही कुछ युवक तो दीवार कूद भाग गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Mon, 10 Apr 2023 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2023 07:48 AM (IST)
Meerut में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवक को गोलियों से भूना, नकाबपोश बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
युवक की हत्या के विरोध में मवाना-बिजनौर हाईवे जाम कर रहे लोगों को शांत कराने पहुंची पुलिस। जागरण

संवाद सूत्र, हस्तिनापुर। सरकारी विद्यालय में दोस्त के साथ बैठे युवक को रविवार शाम नकाबपोश बदमाशों ने गोलियों से भून दिया। इस दौरान उसका दोस्त भी गोली लगने से घायल हो गया। आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े तो हमलावर हथियार लहराते हुए बाइकों से फरार हो गए। घायलों को मवाना के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक युवक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन और ग्रामीणों ने मवाना-बिजनौर हाईवे पर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

दो समुदायों के बीच चल रहा था विवाद

सूचना पर एसएसपी, एसपी देहात और एसपी क्राइम भी पहुंच गए थे। काफी समय से पलड़ा गांव में दो समुदायों के बीच विवाद चला आ रहा है। कई बार दोनों पक्ष आमने-सामने आ चुके हैं। मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे गांव का ही 24 वर्षीय विशु पुत्र रामवीर अपने दोस्त अवनीश के साथ सरकारी विद्यालय में बैठा हुआ था। तभी बाइकों पर सवार होकर नकाबपोश बदमाश आए और दोनों युवकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। विशु को पांच गोलियां लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा, जबकि उसका साथी भी घायल हो गया था। आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े तो हमलावर हथियार लहराते हुए बाइकों पर बैठकर फरार हो गए।

ग्रामीणों ने लगाया जाम

स्वजन और ग्रामीण घायलों को मवाना स्थित सीएचसी ले गए, चिकित्सकों ने विशु को मृत घोषित कर दिया। घायल अवनीश का उपचार चल रहा है। इसके बाद ग्रामीणों और स्वजन ने हंगामा करते हुए बिजनौर-मवाना मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसपी क्राइम अनित कुमार मौके पर पहुंच गए थे। लाेगों ने नारेबाजी करते हुए हस्तिनापुर थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि लगातार वारदात हो रही हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती। इसके चलते ही विशु की जान चली गई।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के लिए ग्राम प्रधान समेत कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

बुझ गया घर का चिराग

ग्रामीणों ने बताया कि विशु अकेला लड़का था। कुछ समय पहले ही उसकी शादी हुई थी। उसकी पांच माह की बेटी है। वह सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। घटना के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी तो बार-बार बेसुध हो रही थी।

बैरिकेडिंग लगा भीड़ को रोका मवाना

हस्तिनापुर के ग्राम पलड़ा के ग्रामीण मवाना के तहसील रोड पर जमे थे और हांगमे के बाद यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खतरा बनने लगा था। कई बार भीड़ उग्र हुई और हस्तिनापुर रोड पर आगे बढ़ने लगी। जिससे जाम के हालात पैदा हो गए। कस्बा वासियों व व्यापारियों में भी सुरक्षा। एसपी देहात देहात द्वारा भीड़ रोकने को बैरिकेडिंग लगवायी गई।

एसपी क्राइम के साथ नोकझोंक व खींचतान मवाना

एसपी क्राइम अनित कुमार के साथ गुस्साए ग्रामीणों की नोकझोंक व खींचतान भी हुई, हालात बिगड़ते हुए दिखाई दिए तो क्षेत्र के गणमान्य लोग ने हस्तक्षेप कर स्थिति को संभाल लिया। करीब साढ़े पांच घंटे तक चले हंगामे के बाद मध्य विभिन्न मांगों के मानने के आश्वासन पर पटाक्षेप हो गया। पुलिस ने शव मर्चरी के लिए भेज दिया।

लखनऊ से लिया संज्ञान, आइजी पहुंचे

घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त होने की सूचना जिला मुख्यालय से लेकर लखनऊ तक पहुंच गई। कुछ देर बाद ही लखनऊ से अपडेट मांगे जाने लगा। इसके चलते ही देर रात आइजी नचिकेता झा घटनास्थल पर पहुंचे। साथ में सीओ आशीष शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे। आइजी ने हत्यारोपितों की जल्द गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उधर, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही। गांव में सांप्रदायिक तनाव विशु की हत्या के बाद पलड़ा में तनाव व्याप्त हो गया। कुछ ही देर में सांप्रदायिक रूप ले लिया। हत्यारोपित मुस्लिम समाज के लोग घर छोड़कर फरार हो गए।

एलानिया हत्या में प्रधान समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट

विशु की हत्या के मामले में पिता रामवीर ने ग्राम प्रधान गजेंद्र, अनस, अशफाक, शाह नजीम, अकरम, मोहम्मद कैफ के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने पूर्व में ही एलानिया कत्ल की धमकी दी थी। पुलिस से भी शिकायत की थी, लेकिन थानाध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.