Move to Jagran APP

Weather Update: यूपी के मौसम में 24 घंटे में तेजी से आएगा बदलाव, इन जिलों में IMD का हल्की बारिश का अलर्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Weather Update Meerut Two Days Forecast सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि 28 मार्च को मौसमीय सिस्टम के प्रभाव से बादल छाए रहेंगे। मेरठ के आसपास बरसात की संभावना नहीं है। लेकिन कुछ अन्य जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है। मार्च के अंत तक मौसम में उतारचढ़ाव जारी रहेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 26 Mar 2024 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 05:06 PM (IST)
Weather Update: यूपी के मौसम में 24 घंटे में तेजी से आएगा बदलाव, इन जिलों में IMD का हल्की बारिश का अलर्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Weather Update: आने वाले दो दिनों हल्की बारिश की संभावनाएं हैं।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Weather Update: मेरठ में एक बार मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मंगलवार को सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। एनसीआर समेत मेरठ में 28 मार्च से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी। 30 मार्च तक मौसम का यही रुख रहेगा। हल्की बरसात के चलते गर्मी के तेवर नरम रहेंगे।

loksabha election banner

मार्च में एक के बाद एक लगातार पश्चिम विक्षोभ के चलते तापमान नियंत्रित है। होलिका दहन के दिन आसमान पर पूरे समय बादलों का डेरा रहा। सोमवार को धूप निकली लेकिन मौसम अनुकूल रहा।

मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सीजन का सबसे अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 18..3 डिग्री सेल्सियस रहा। रात में घरों में पंखे चलने की शुरुआत हो गई है। गत वर्ष मार्च का सबसे अधिक तापमान 33.1 वहीं 2022 में 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ेंः Agra News: LIC बिल्डिंग से कूदा हाथरस का युवक, तड़प-तड़पकर मौत, मदद के लिए नहीं आया कोई, तमाशा देखती रही भीड़

पहाड़ों पर बरसात से मैदान में बदलेगा मौसम

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि 27 और उसके बाद दो पश्चिम विक्षोभ सक्रिय कुछ अंतराल के बाद सक्रिय हो रहे हैं। इससे पहाड़ों पर अच्छी बरसात होगी वहीं मैदानों में मौसम बदलता नजर आएगा। बताया कि 28 और 29 मार्च को बरसात हो सकती है। बरसात तो ठीक लेकिन हवा नुकसान देह इस समय गेहूं की फसल खेतों में खड़ी है।

लगातार तेज हवा चल रही है। मंगलवार को दोपहर में छह से आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। डा. यूपी शाही ने बताया कि खेतों में किसान खेतों में सिंचाई करने से बच रहे हैं चूंकि सिंचाई के बाद हवा से फसल ढ़ह सकती है।

ये भी पढ़ेंः Mathura Accident: होली की खुशियां मातम में बदलीं, कार से टकराई बाइक, दो चचेरे भाई समेत तीन की मौत, अंतिम संस्कार में हर आंख नम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.