Move to Jagran APP

मेरठ में सुर्खियों में रहा एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कार्यकाल, सोतीगंज में वाहनों के कमेले पर लगवाया था ताला

SSP Prabhakar Chaudhary एसएसपी प्रभाकर चौधरी की मेरठ में तैनाती सबसे बड़ा रिकार्ड हैं। एक साल नौ दिन तैनाती वाला पहला जनपद रहा है। उन्‍होंने ही सोतीगंज में वाहनों के कमेला पर ताला और याकूब कुरैशी का मीट प्लांट पर लगाई सील।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:01 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 10:01 AM (IST)
मेरठ में सुर्खियों में रहा एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कार्यकाल, सोतीगंज में वाहनों के कमेले पर लगवाया था ताला
SSP Prabhakar Chaudhary आइपीएस प्रभाकर चौधरी की मेरठ में तैनाती खासी सुर्खियों में रही।

मेरठ, जागरण संवाददाता। SSP Prabhakar Chaudhary 2010 बैंच के आइपीएस प्रभाकर चौधरी की मेरठ में तैनाती अभी तक सबसे बड़ा रिकार्ड हैं। एक साल नौ दिन तैनाती वाला पहला जनपद रहा है। इतने दिनों के कार्यकाल में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने शहर को बदनुमा दाग देने वाले सोतीगंज बाजार में वाहनों के कमेले पर ताला डाल दिया है। साथ ही थाने में जमे 75 पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण दूसरे जनपद में किया। इस बीच शासन ने 2013 बैंच के आइपीएस रोहित सिंह सजवान को मेरठ का एसएसपी नियुक्त कर दिया है। मेरठ के कप्तान प्रभाकर चौधरी को आगरा की कमान सौंपी गई है।

loksabha election banner

याकूब कुरैशी का मीट प्‍लांट बंद कराया

दो थाना प्रभारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया। करीब सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की है। पूर्व मंत्री हाजी याकूब के मीट प्लांट को बंद कराया। हाईवे पर पशुओं के ट्रकों से वसूली करने वाले गैंग पर कार्रवाई की है। हालांकि खाकी और खादी में गठजोड़ नहीं कर पाए। राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा देने का प्रकरण भी लखनऊ का गूंजा था।

83 दारोगा और 68 कंप्यूटर आपरेटर देहात भेजे थे

बता दें कप्तान ने शहर में तैनात पुलिसकर्मियों की सूची बनाकर देहात में स्थानांतरण कर दिया था। देहात से भी दारोगा और कंप्यूटर आपरेटर का शहर के थानों में स्थानांतरण कर दिया। अचानक पुलिस में हुए बड़े फेरबदल से हलचल मच गई। सभी पुलिसकर्मी शहर में जमे रहने के लिए सिफारिश लगा रहे थे। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने 83 दारोगा और 68 कंप्यूटर आपरेटर का स्थानांतरण किया है।

जिन्‍होंने देहात की नौकरी नहीं की

एसएसपी ने बताया कि सभी ऐसे दारोगा है, जो काफी दिनों से शहर में नौकरी कर रहे है। कुछ तो ऐसे है, जिन्होंने अभी तक देहात की नौकरी की ही नहीं है। इसी तरह से 68 कंप्यूटर आपरेटर भी ऐसे है, जो शहर में ही डयूटी चाहते है। इनमें कुछ महिला कांस्टेबल भी शामिल है। सभी की पहले सूची तैयार की गई। उसके बाद स्थानांतरण को कमेटी का गठन किया।

सेनानायक चारू निगम एसपी औरैया बनाई गई

मेरठ : छह माह का समय पूरा करने के बाद छठीं वाहिनी पीएससी की सेनानायक चारू निगम का स्थानांतरण औरया एसपी के पद पर हुआ है। चारू निगम दिसंबर 2020 में पुलिस उपायुक्त, लखनऊ कमिश्नरेट से सेनानायक, छठीं वाहनी, पीएसी बनाई गई थी। उन्होंने पीएसी में काफी बदलाव किए है। हालांकि चारू निगम गौरखपुर में सीओ रहते हुए विधायक की फटाकर प्रकरण से चर्चा में आई थी। उनका वहां का फोटो भी वायरल हुआ था। हालांकि उसके बाद चारू को लखनऊ में तैनाती दी गई थी।

यह भी पढ़ें : रोहित सिंह सजवान मेरठ के एसएसपी नियुक्त, प्रभाकर चौधरी का आगरा तबादला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.