Move to Jagran APP

बागपत में मासूम की हत्‍या : आहत पिता ने अधिकारियों के सामने ही दो बार किया आत्‍महत्‍या का प्रयास, बुरी तरह से झुलसा

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची की हत्‍या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। बच्ची के पिता ने पुलिस और प्रशासन से कोई संतोषजनक आश्वासन नही मिलने पर अधिकारियों की मौजूदगी में दो बार विद्युत का तार पकड़ लिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 08:16 AM (IST)
बागपत में मासूम की हत्‍या : आहत पिता ने अधिकारियों के सामने ही दो बार किया आत्‍महत्‍या का प्रयास, बुरी तरह से झुलसा
बागपत में युवक ने दो बार किया आत्‍महत्‍या का प्रयास।

बागपत, जेएनएन। सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची की हत्‍या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। बच्ची के पिता ने पुलिस और प्रशासन से कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने पर अधिकारियों की मौजूदगी में दो बार विद्युत का तार पकड़ लिया। इससे युवक करंट लगने से झुलस गया। इस घटना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिले से मौके पर आनन-फानन में डीएम और एसपी पंहुचे। इस दौरान भारी पुलिस बल और अर्द्धसैनिक बल तैनात रहे। ग्रामीण इस घटना से आक्रोश में हैं। वहीं परिजनों ने बच्ची की हत्या का जल्द खुलासा, मुआवजा और एक परिजन की सरकारी नौकरी की मांग की। 

loksabha election banner

दो बार पकड़ा बिजली का तार 

बच्ची के आहत पिता ने पुलिस और प्रशासन से कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने के बाद अधिकारियों के सामने ही आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। पिता ने अधिकारियों के सामने ही बिजली की तार पकड़ ली। जिससे युवक झुलस गया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे तार की चंगुल से बचाया। और प्राथमिक उपचार किया। लेकिन होश में आने के बाद युवक ने फिर से बिलजी का तार पकडकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए। परिजन अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे।

खेत में मिला था बच्‍ची का शव 

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची शनिवार शाम घर से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। रात करीब 10.50 बजे खेत में बच्ची का गन्ने की पत्तियों में शव निर्वस्त्र अवस्था में दबा हुई मिला था। उनके शरीर पर चोट निशान थे। पुलिस ने शव का रात में ही पोस्‍टमार्टम करा दिया था। सुबह आई रिपोर्ट में पता चला था कि बच्‍ची से दुष्‍कर्म नहीं हुआ है। परिजनों के बयान पर एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर गांव में अर्द्धसैनिक बल के साथ पुलिस बल तैनात की गई है।

अंतिम संस्‍कार नहीं करने पर अड़े रहे परिजन 

परिजन अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। उनका कहना था कि बच्‍ची का अंतिम संस्‍कार तभी करेंगे जबतक अधिकारी उचित कार्रवाई और मुआवजे की पुष्‍टी नहीं कर देते। परिजनों की मांग है कि इस मामले का जल्‍द से राजफाश कर बच्‍ची को न्‍याय दिया जाए। साथ ही घर में एक को सरकारी नौकरी दी जाए। इसके बाद अधिकारियों से काफी देर तक बातचीत हुई। जिसके बाद परिजन बच्‍ची के अंतिम संस्‍कार के लिए राजी हो गए। अधिकारियों ने कहा कि राहत राशि के तौर पर दो लाख रुपये दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : बागपत में छह साल की मासूम की हत्या कर शव को खेत में छिपाया, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.