बागपत, जेएनएन। सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची की हत्‍या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। बच्ची के पिता ने पुलिस और प्रशासन से कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने पर अधिकारियों की मौजूदगी में दो बार विद्युत का तार पकड़ लिया। इससे युवक करंट लगने से झुलस गया। इस घटना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिले से मौके पर आनन-फानन में डीएम और एसपी पंहुचे। इस दौरान भारी पुलिस बल और अर्द्धसैनिक बल तैनात रहे। ग्रामीण इस घटना से आक्रोश में हैं। वहीं परिजनों ने बच्ची की हत्या का जल्द खुलासा, मुआवजा और एक परिजन की सरकारी नौकरी की मांग की। 

दो बार पकड़ा बिजली का तार 

बच्ची के आहत पिता ने पुलिस और प्रशासन से कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने के बाद अधिकारियों के सामने ही आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। पिता ने अधिकारियों के सामने ही बिजली की तार पकड़ ली। जिससे युवक झुलस गया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे तार की चंगुल से बचाया। और प्राथमिक उपचार किया। लेकिन होश में आने के बाद युवक ने फिर से बिलजी का तार पकडकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए। परिजन अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे।

खेत में मिला था बच्‍ची का शव 

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची शनिवार शाम घर से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। रात करीब 10.50 बजे खेत में बच्ची का गन्ने की पत्तियों में शव निर्वस्त्र अवस्था में दबा हुई मिला था। उनके शरीर पर चोट निशान थे। पुलिस ने शव का रात में ही पोस्‍टमार्टम करा दिया था। सुबह आई रिपोर्ट में पता चला था कि बच्‍ची से दुष्‍कर्म नहीं हुआ है। परिजनों के बयान पर एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर गांव में अर्द्धसैनिक बल के साथ पुलिस बल तैनात की गई है।

अंतिम संस्‍कार नहीं करने पर अड़े रहे परिजन 

परिजन अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। उनका कहना था कि बच्‍ची का अंतिम संस्‍कार तभी करेंगे जबतक अधिकारी उचित कार्रवाई और मुआवजे की पुष्‍टी नहीं कर देते। परिजनों की मांग है कि इस मामले का जल्‍द से राजफाश कर बच्‍ची को न्‍याय दिया जाए। साथ ही घर में एक को सरकारी नौकरी दी जाए। इसके बाद अधिकारियों से काफी देर तक बातचीत हुई। जिसके बाद परिजन बच्‍ची के अंतिम संस्‍कार के लिए राजी हो गए। अधिकारियों ने कहा कि राहत राशि के तौर पर दो लाख रुपये दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : बागपत में छह साल की मासूम की हत्या कर शव को खेत में छिपाया, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021