Move to Jagran APP

Meerut Street Food: यहां खाइये एयर फ्राइड पानीपुरी, स्वाद के साथ सेहत भी, जीरो फैट हैं गोलगप्पे

Famous Street Food तापसी ने बीटेक पानीपुरी-वाली स्टार्टअप के तहत कंकरखेड़ा में खोला 21वां आउटलेट। दिल्ली और गुजारात में मिल रहा है अच्छा रिस्पांस। बीटेक थर्ड ईयर की कर रहीं हैं पढ़ाई। 80 लाख रुपये तक पहुंचा व्यापार।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 09 May 2023 03:06 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 04:10 PM (IST)
Meerut Street Food: यहां खाइये एयर फ्राइड पानीपुरी, स्वाद के साथ सेहत भी, जीरो फैट हैं गोलगप्पे
Meerut Famous Street Food: अपने आउटलेट पर कर्मचारियों के साथ मौजूद तापसी उपाध्याय (दाएं)। सौ. स्वयं

मेरठ, जागरण टीम। डिफेंस एन्कलेव के पास एक आउटलेट पर युवाओं की भीड़ जुटती है। इस आउटलेट पर एयर फ्राइड पानीपुरी (गोलगप्पे) का स्वाद चखा। यह आउटलेट मेरठ के नौचंदी क्षेत्र की निवासी व दिल्ली स्थित जनकपुरी में आइआइटीएम इंजीनियरिंग कालेज में बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा 21 वर्षीय तापसी उपाध्याय ने खोला है।

loksabha election banner

खाने की शौकीन हैं तापसी

तापसी उपाध्याय खाने की शौकीन हैं। अक्सर क्लास खत्म होने के बाद दोस्तों के साथ खाने-पीने के लिए चली जाती थीं। उन्होंने देखा कि बहुत से स्ट्रीट फूड वाले लोगों को अनहेल्दी खाने पीने का सामान दे रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए तापसी ने 15 नवंबर 2022 को दिल्ली के जनकपुरी से बीटेक पानीपुरी स्टार्टअप की शुरुआत की। आउटलेट खोलने के लिए एक लाख रुपये पिता बलवीर उपाध्याय से लिया।

बीटेक पानीपूरी के नाम से शुरू की कंपनी

तापसी को जब इससे लाभ हुआ तो उन्होंने बीटेक पानीपुरी वाली के नाम से कंपनी का गठन किया। दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर आठ व गुजरात में 11 आउटलेट खोले। मेरठ में भी तापसी ने आबूलेन स्थित दास मोटर्स के पास आउटलेट का शुभारंभ किया। तापसी ने कंकरखेड़ा में 21वां आउटलेट खोला जहां युवाओं ने तीखा, मीठा और खट्टी पानीपूरी का स्वाद लिया।

जीरो फैट वाली पानी पूरी

तापसी ने बताया कि उनके द्वारा जो पानीपूरी बनाई जाती है वह जीरो फैट वाली होती है। उनके स्टाल पर एयर फ्राइड पानीपुरी स्पेशल है जो दिल्ली और गुजरात में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। उन्होंने मेरठ में दो आउटलेट की शुरुआत की है। रिस्पांस आने पर पांच और स्थानों पर आउटलेट खोले जाएंगे।

चार सहपाठियों को बनाया पार्टनर

तापसी ने अपने साथ पढ़ने वाले चार दोस्तों को बिजनेस में पार्टनर बनाया है। तापसी का कहना है कि एक लाख से शुरू हुआ उनका कारोबार अब बढ़कर करीब 80 लाख पहुंच गया है। अब पढ़ाई के साथ व्यापार भी मिल गया है। कालेज की फीस और जेबखर्च व्यापार से निकाल लेते हैं। साथ ही लोगों को भी हेल्दी फूड खाने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि एक प्लेट 30 रुपये की है, जिसमें छह गोलगप्पे मिलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.