Move to Jagran APP

मेरठ में बीच रास्‍ते खत्‍म हुआ एंबुलेंस का तेल, ट्रैक्टर ने चार किलोमीटर तक खींचा, अंदर तड़पती रही मरीज

मेरठ में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। बिजनौर से मरीज को लेकर जा रही 108 एंबुलेंस का डीजल बीच रास्‍ते में अचानक खत्‍म हो गया। ऐसे में एक ट्रैक्‍टर के सहारे इसे बांधकर पेट्रोल पंप तक पहुंचाया गया। वीडियो वायरल भी वायरल हुआ है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 12:07 PM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 12:54 PM (IST)
मेरठ में बीच रास्‍ते खत्‍म हुआ एंबुलेंस का तेल, ट्रैक्टर ने चार किलोमीटर तक खींचा, अंदर तड़पती रही मरीज
मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस का तेल खत्‍म होने ट्रैक्‍टर ने उसे खींचा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। यूपी में स्वास्थ्य विभाग की एक और लापरवाही की तस्‍वीर सामने आई है। यह तस्‍वीर हमें हैरान भी करती है। कहा जाए तो स्वास्थ्य विभाग में लाख प्रयासों के बावजूद बदलाव नहीं हो रहा। शुक्रवार को मवाना खुर्द व नंगली ईशा के बीच महिला मरीज ले जा रही एंबुलेंस का डीजल अचानक समाप्त हो गया। आखिर वहां से गन्ने डाल कर जा रहे ट्रैक्टर चालक स्वामी ने उसे खींचकर पेट्रोल पंप पहुंचा तब गंतव्य को रवाना हुई। उक्त मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो काफी चर्चाओं में है। करीब चार किलोमीटर पर ट्रैक्‍टर के ही सहारे इस एंबुलेंस को खींचा गया था। बाद यह एंबुलेंस पेट्रोल पंप तक पहुंची और यहां पर इसमें डीजल भरवाया गया।

loksabha election banner

अंदर तड़प रही थी महिला मरीज

बिजनौर के जिला अस्पताल से 108 एंबुलेंस से दोपहर को महिला मरीज को लेकर मेरठ अस्पताल के लिए चला। जैसे ही एंबुलेंस छोटा मवाना पार किया तो वह बंद हो गई। पहले वह चालक स्टार्ट करने का प्रयास करता रही लेकिन जब उसने तेल मापा तो समाप्त हो चुका था। उधर, महिला मरीज तड़पने लगी तो एंबुलेंस में सवार स्वजन का विवेक जवाब दे गया।

इस बीच क्रय केंद्र पर गन्ना डालकर जा रहे ट्रैक्टर स्वामी से मदद की गुहार लगाई। वह चार किलोमीटर दूर पेट्रोल पंप तक ले गया और तब एंबुलेंस स्टार्ट हुई और गंतव्य को रवाना हुई। जबकि लोगों ट्रैक्टर से एंबुलेंस खींचते हुए वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दी। कुछ देर में यह टिवटर आदि ग्रुप पर वायल होने लगी।

यह बोले सीएमओ

उक्त मामला संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो गंभीर लापरवाही है। रास्ते में किसी कारण वंश कोई परेशानी बनी तो काल कर दूसरी एंबुलेंस मंगाई जा सकती थी। इस संबंध में जानकारी की जाएगी और संबंधित जिले को भी लिखा जाएगा।

- अखिलेश मोहन, सीएमओ मेरठ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.