Move to Jagran APP

मेरठ: ब्रिटेेन से मेरठ आए 12 लोग, आज आएगी इनकी कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट; शहर में अलर्ट

यूनाइटेड किंगडम (UK) और अन्य यूरोपियन देशों में कोविड वायरस के नए स्ट्रेन (New Strain of COVID-19) के प्रसार से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है। विदेश से लौटने वाले यात्रियों की निगरानी शुरू हो गई है। इस कड़ी में मेरठ के 12 लोग ब्रिटेन से वापस आए हैं।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 01:10 PM (IST)
मेरठ: ब्रिटेेन से मेरठ आए 12 लोग, आज आएगी इनकी कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट; शहर में अलर्ट
ब्रिटेेन से आए लोगों की हो रही निगरानी।

मेरठ, जेएनएन। यूनाइटेड किंगडम (UK) और अन्य यूरोपियन देशों में कोविड वायरस के नए स्ट्रेन (New Strain of COVID-19) के प्रसार से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है। विदेश से लौटने वाले यात्रियों की निगरानी शुरू हो गई है। इस कड़ी में मेरठ के 12 लोग ब्रिटेन से वापस आए (12 People came in Meerut From Britain) हैं। शासन स्तर से यह जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने सभी को ट्रैस कर लिया है। सभी की एंटीजन जांच निगेटिव आई है। आरटी पीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। यह रिपोर्ट आज शाम तक आ जाएगी।

loksabha election banner

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार शासन के पास उपलब्ध सूची में 12 लोग मेरठ के हैं। जो कि ब्रिटेन से लौटे हैं। 23 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच वापस आए हैं। जिला सर्विलांस टीम ने सभी को ट्रैस किया है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि सभी के एंटीजन टेस्ट करा लिए गए हैं। सभी की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव है। 10 लोग मेरठ में ही हैं। जबकि दो लोग मेरठ से बाहर चले गए हैं।इनमें एक रोहतक और एक देहरादून गए हैं। सर्विलांस टीम ने फोन पर सभी से संपर्क कर बता दिया है कि 28 दिनों तक उन्हें सर्विलांस में रखा जाएगा। सभी के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्र किए गए हैं। गुरुवार दोपहर तक यह जांच रिपोर्ट सामने आएगी।

विदेश से लौटे एक व्यक्ति के स्वजन की रिपोर्ट पाजिटिव

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति के परिवार में एक महिला की रिपोर्ट पाजीटिव आयी है। लेकिन यह महिला विदेश नहीं गई थी। वह मेरठ में ही रह रही हैं। सर्विलांस टीम इस परिवार के अन्य सदस्यों की भी आरटीपीसीआर जांच करा रही है।

कंट्रोल रूम ने जानकारी जुटानी शुरू की

स्वास्थ्य विभाग ने कंट्रोल रूम से विदेश से लौटने वाले यात्रियों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। विदेश से लौटने वाले किसी भी व्यक्ति की सूचना इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के दूरभाष संख्या 0121-2668470 व 0121-2660820 और 9454419075 पर दी जा सकती है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार विदेश से लौटने वाले यात्रियों को दो समूह में बांटा गया है। एक से 23 नवंबर तक और आठ दिसबंर के मध्य वापस आने वाले यात्री और नौ दिसंबर के बाद के यात्री अलग-अलग ङ्क्षचहित किए जाएंगे। ऐसे यात्रियों को 28 दिन के सर्विलांस पर रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.