जागरण संवाददाता, मऊ : रेलवे के निरीक्षण यान से अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बुधवार को औड़िहार-भटनी रेल खंड के दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान पिपरीडीह रेलवे स्टेशन पर उतरकर एडीआरएम ने विकास कार्यों के क्रियान्वयन में अपनाई जा रही कार्यप्रणाली का उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया और मातहतों को काम की गुणवत्ता और रफ्तार पर ध्यान देने का निर्देश दिया। साथ ही भविष्य की तैयारियों के लिए उन्होंने प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाने तथा पुराने स्टेशन भवनों को दुरुस्त कराए जाने के लिए शीघ्र कार्ययोजना तैयार किए जाने की बात कही।

सबसे पहले पिपरीडीह रेलवे स्टेशन पहुंचे एडीआरएम प्रवीण कुमार ने स्टेशन पर चल रहे सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद सुलभ शौचालय, यात्री प्रतीक्षालय आदि में चल रहे कार्यों की गुणवत्ता को परखा और समयबद्ध तरीके से मानक के अनुरूप कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जर्जर भवन को तोड़कर हटाने का निर्देश दिया। इसके बाद मऊ में विडो निरीक्षण किया। विशेष निरीक्षण यान की खिड़की से ही उन्होंने स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मों की साफ-सफाई व रेलवे ट्रैक की स्थिति का जायजा लिया। एडीआरएम के साथ निरीक्षण में रेल विकास निगम लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक वीके शुक्ला, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अतुल त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर पंकज केसरवानी, मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशीष कुमार श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

=====

पिपरीडीह में कृषक के ठहराव की मांग

पिपरीडीह : स्थानीय बाजार के व्यापारियों ने एडीआरएम प्रवीण कुमार को तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसमें व्यापारियों ने कृषक का एक्सप्रेस का पिपरीडीह स्टेशन पर ठहराव देने तथा फुट ओवरब्रिज बनाने की मांग की। इस मौके पर राकेश कुमार गुप्ता, अनिल, गिरीश, गुड्डू सिंह, शंभू राम, संजय खरवार आदि उपस्थित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021