Move to Jagran APP

Anant Radhika Wedding: ठाकुर बांकेबिहारी व टटिया स्थान को मिला अंबानी के बेटे की शादी का आमंत्रण, कार्ड में ये है खास

Anant Ambani Radhika merchant Wedding Card For Banke Bihari Mandir अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी नजदीक आ रही है। भगवान शिव को कार्ड अर्पित करने के लिए खुद नीता अंबानी काशी विश्वनाथ धाम में पहुंची थीं। इसके बाद मंदिरों में कार्ड भेजे जा रहे हैं। बांकेबिहारी मंदिर में कार्ड को अर्पित किया गया है। यहां से शादी में प्रसादी और अंगवस्त्र पहुंचेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Wed, 10 Jul 2024 07:51 AM (IST)
अनंत अंबानी और राधिका की शादी से पहले की तस्वीर।

संवाद सूत्र, जागरण, वृंदावन। Banke Bihari Mandir: रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामी मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत अंबानी की शादी का आमंत्रण ठाकुर बांकेबिहारीजी व टटिया स्थान भेजा है।

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में सेवायतों ने ठाकुरजी को कार्ड अर्पित कर, उनका प्रतिनिधित्व करते हुए अनंत अंबानी की शादी में ठाकुरजी की तरफ से आशीर्वाद देने जाने की बात कही है। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में मंगलवार की शाम उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने प्रतिनिधियों के जरिए ठाकुर बांकेबिहारीजी के लिए बेटे अनंत अंबानी की शादी का आमंत्रण पत्र भेजा।

अंबानी परिवार के प्रतिनिधियों ने अनंत अंबानी का ये कार्ड मंदिर सेवायत आचार्य गोपी गोस्वामी व श्रीनाथ गोस्वामी के हवाले किया। इसके बाद आचार्य गोपी गोस्वामी, श्रीनाथ गोस्वामी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य अनंत अंबानी की शादी का आमंत्रण पत्र ठाकुर बांकेबिहारीजी के चरणों में अर्पित कर, उन्हें आशीर्वाद प्रदान करने की कामना की।

वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारीजी के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी द्वारा भेजे गए बेटे की शादी के आमंत्रण पत्र को ठाकुर बांकेबिहारीजी के चरणों में अर्पित करते आचार्य गोपी गोस्वामी साथ में पवन चतुर्वेदी व अन्य।

ठाकुर जी के चरणों में अर्पित किया कार्ड

आचार्य गोपी गोस्वामी ने बताया उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बेटे की शादी का आमंत्रण पत्र ठाकुर बांकेबिहारीजी एवं स्वामी हरिदासीय संप्रदाय के टटिया स्थान में भेजा है। उन्हें ये आमंत्रण पत्र अंबानी परिवार के प्रतिनिधियों ने सौंपा। ये कार्ड ठाकुर बांकेबिहारीजी के चरणों में अर्पित कर दिया गया है, ताकि ठाकुरजी उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान कर सकें।

ये भी पढ़ेंः Mudiya Purnima Mela 2024; एक ऐसा महोत्सव जिसमें एक करोड़ भक्त लगाते हैं गिरिराजजी की परिक्रमा, इस बार घर बैठे देखें शाेभायात्रा

ये भी पढ़ेंः Flood In Pilibhit: भारी बारिश के चलते यूपी में इस रूट पर ट्रेनों का संचालन बंद, परेशान हुए रेल यात्री

प्रसादी और अंगवस्त्र लेकर जाएंगे शादी में

कहा वे ठाकुरजी का प्रसादी अंगवस्त्र लेकर उनकी ओर से प्रतिनिधित्व करने के लिए मुुंबई शादी में शामिल होने जाएंगे। पवन चतुर्वेदी, ब्रह्म चतुर्वेदी, महावीर चतुर्वेदी, पीयूष चतुर्वेदी मौजूद रहे।  

स्वर्ण-रजत मिश्रित धातु की मूर्तियां हैं कार्ड के साथ

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत अंबानी की शादी का आमंत्रण कार्ड बांकेबिहारी जी के लिए भिजवाया है। बाक्स में देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हैं। इनमें भगवान विष्णु, लक्ष्मी-गणेश, मां दुर्गा और राधा-कृष्ण की मूर्ति प्रमुख हैं। एक पश्मीना शाल भी है। कार्ड में ऐसा उपकरण लगा है कि कार्ड खोलते ही विष्णु सहस्रनाम सुनाई देने लगता है।