Move to Jagran APP

Flood In Pilibhit: भारी बारिश के चलते यूपी में इस रूट पर ट्रेनों का संचालन बंद, परेशान हुए रेल यात्री

पीलीभीत-बरेली व शाहजहांपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन बंद करने का निर्णय लिया गया है। पीलीभीत में देवहा-खकरा नदियों में आई बाढ़ का पानी सड़कों पर चल रहा है। टनकपुर हाईवे पर कलेक्ट्रेट व ऑफिसर्स कॉलोनी के सामने पांच फीट पानी भर गया। सबसे अधिक रेल यातायात प्रभावित हुआ है। पीलीभीत-टनकपुर के बीच रेल की पटरियों पर बाढ़ का पानी आने से यहां दो दिन से ट्रेनें निरस्त हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 09 Jul 2024 03:33 PM (IST)
भारी बारिश के चलते पीलीभीत में रेल यातायात प्रभावित हुआ है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। बरेली जाने वाली रेलवे लाइन पर स्थित एक अंडरपास की दीवार ढह गई। इससे ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। बरेली-पीलीभीत के बीच फिलहाल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। उधर, पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर भी ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया है। रेलवे के तकनीशियन मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर रहे हैं।

देवहा नदी में आई बाढ़ के कारण बरेली रोड पर तो पहले से ही कई फीट पानी चल रहा है। अब बाढ़ के पानी से बरेली जाने वाली रेलवे लाइन पर जहानाबाद क्रासिंग के निकट एक अंडरपास की दीवार ढह गई। इससे रेलगाड़ियों का संचालन बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही पीलीभीत-शाहजहांपुर रेल खंड पर भी बाढ़ का पानी आने से ट्रेन का संचालन बंद किया गया।

दो दिन से इस रूट पर है पानी

पीलीभीत-टनकपुर के बीच पहले से ही ट्रेनों का संचालन बंद है। इस रेल रूट पर बाढ़ का पानी दूसरे दिन भी चल रहा।

एंबुलेंस भी पीलीभीत में पानी में फंसी।

ये भी पढ़ेंः Mudiya Purnima Mela 2024; एक ऐसा महोत्सव जिसमें एक करोड़ भक्त लगाते हैं गिरिराजजी की परिक्रमा, इस बार घर बैठे देखें शाेभायात्रा

अभी ट्रेनों का संचालक रुका

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार बरेली रेल खंड पर समपार संख्या 204 की एक दीवार ढह गई है। सूचना मिलने के बाद रेलवे के तकनीशियन मौके पर पहुंच गए हैं। निरीक्षण के बाद तकनीशियन की रिपोर्ट के आधार पर ट्रेनों के संचालन को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Monsoon 2024: पूर्वी यूपी के 11 जिलों में घनघाेर बारिश की चेतावनी, गरज-चमक के साथ वज्रपात का भी अलर्ट

राजेंद्र सिंह ने बताया कि पीलीभीत-शाहजहांपुर व पीलीभीत- बरेली के बीच फिलहाल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है।