जागरण टीम, मथुरा: मथुरा से शुक्रवार सुबह अपह्रत सात वर्षीय बालक रविवार सुबह फिरोजाबाद में मिल गया। एक युवक उसे थाने में पुलिस के सिपुर्द कर चला गया। उधर, मथुरा पुलिस ने मुख्य अपहरणकर्ता को हिरासत में लेने का दावा किया है।

रविवार सुबह फिरोजाबाद के उत्तर थाने में शिवम नाम का युवक एक बालक को लेकर पहुंचा। बताया कि कि रेलवे स्टेशन पर कुछ लोग बालक को पीट रहे थे, उनसे छुड़ाकर वो लाया है। पुलिस ने बालक को चाइल्ड लाइन के सिपुर्द कर दिया। काउंसिलिंग में बालक ने बताया कि वो मथुरा के गोविंदनगर का रहने वाला है। इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस ने मथुरा पुलिस को सूचित किया। इंस्पेक्टर उत्तर संजीव कुमार दुबे ने बताया कि मथुरा पुलिस बालक को लेकर चली गई।

कहीं अपहरणकर्ताओं का साथी तो नहीं था शिवम

उत्तर थाने पहुंचे शिवम ने बताया कि उसके पास मोबाइल फोन नहीं है। उसने खुद को स्थानीय निवासी बताया। पुलिस की पड़ताल में पता गलत निकला।

पुलिस के दबाव में छोड़ा बालक

मथुरा के एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि अपह्रत बालक की बरामदगी को आधा दर्जन टीमें दौड़ रही थीं। पुलिस का दबाव देख अपहरणकर्ता बालक को फिरोजाबाद में छोड़कर भाग गए। उन्होंने मुख्य अपहरणकर्ता को हिरासत में लेने की बात कही। एसएसपी ने बताया कि आरोपित से पूछताछ के बाद उसके दो साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास हैं। एसएसपी ने बताया कि बालक को उनके स्वजन को सौंप दिया है।

ये था मामला

मथुरा के थाना गोविद नगर क्षेत्र के सरस्वती कुंड से शुक्रवार की सुबह परमानंद शर्मा के सात वर्षीय बेटे यश उर्फ अंशुल का अपहरण कर लिया गया। बालक के पिता से छह लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

डरा था यश, बहन हुई खुश: एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने यश के गले में माला डाली तो उसने कहा, ये गीली है, इसे हटाओ। अपने भाई को पास देखकर बड़ी बहन चंचल बेहद खुश हुई, लेकिन मां इस खुशी के पल को सहन नहीं कर पाई और बेहोश हो गई। उसे पानी पिलाकर होश में लाया गया। यश के चेहरे के भाव बता रहे थे, उसे अपहरणकर्ताओं ने धमकाया हो या फिर उसके साथ मारपीट की गई। वह इतना डरा हुआ था, वह कुछ भी नहीं बता पा रहा है।

ये लगी थी टीमें :

-मथुरा एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, थाना प्रभारी निरीक्षक गोविद नगर संजय कुमार पांडेय, हाईवे प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार, कोतवाल विजय कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी धीरज गौतम, सर्विलांस प्रभारी सोनू कुमार, एसआई पुष्पेंद्र कुमार, एसआई अनुराग यादव और स्वाट टीम,।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट