Move to Jagran APP

Mainpuri News: शादी के बाद दूल्‍हा-दुल्‍हन स‍ह‍ित 5 की गड़ासे से काटकर हत्‍या, आरोपी ने खुद को गोली से उड़ाया

Mainpuri Crime News In Hindi परिवार में पांच स्वजन की हत्या कर खुद को गोली से उड़ाया। शादी के एक ही दिन बाद नवदंपती सहित पांच लोगों की हत्या से सनसनी फैली। पुलिस हत्या के कारणाें की पड़ताल कर रही है। मौके पर पहुंचकर पुलिस की टीम साक्ष्य जुटा रही है मैनपुरी में पिछले एक सप्ताह में 11 हत्याएं हुयी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 24 Jun 2023 07:24 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2023 03:11 PM (IST)
Mainpuri Crime News: मैनपुरी में पांच लोगों की हत्या कर दी गयी, नवदंपती को गड़ासे से काट डाला।

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। यूपी के मैनपुरी जिला में शनिवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।बरात में हंसी-मजाक फिर घर में डीजे की धुन पर नाच-गाना। स्वजन के साथ छोटे भाई की शादी के खुशियों में बड़ा भाई पूरे उत्साह से शामिल था। परंतु शनिवार सुबह उसके सिर पर ऐसा खून सवार हुआ कि मौत का तांडव मचा डाला। नवविवाहित भाई की गर्दन, चेहरे और हाथ पर गंडासे से वार कर हत्या कर दी। उसकी दुल्हन के चेहरे पर प्रहार बीच से चीर दिया।

loksabha election banner

दोस्त को भी उतारा मौत के घाट

इसके बाद अपने बहनोई और भाई के दोस्त को गर्दन पर वार कर मार डाला। फिर छोटे भाई के चेहरे, गर्दन और सिर पर गंडासा मारकर हत्या की। हत्यारे सिर पर सवार जुनून इसके बाद भी शांत नहीं हुआ। उसने अपने पिता, पत्नी और मामी पर भी जानलेवा हमला किया। चीख-पुकार मचते देख हत्यारा भाग कर घर के पीछे पहुंचा और तमंचे से खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। नृशंस हत्याकांड के बाद गांव में सनसनी फैली हुई है। एडीजी, आइजी सहित विभाग के सभी अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। घटना की सही वजह का पता नहीं लग पा रहा है।

नोएडा में प्रिंटिंग प्रेस चलाता था शिववीर

थाना किशनी के गांव गोकुलपुर निवासी सुभाष यादव के तीन पुत्र शिववीर, सोनू और भुल्लन थे। शिववीर खोड़ा, नोएडा में रहकर प्रिंटिंग प्रेस चलाता था। सोनू भिवाड़ी राजस्थान में प्राइवेट नौकरी करते थे। भुल्लन गांव के पास सड़क किनारे फोटो स्टेट की दुकान का संचालन करते थे। सोनू की बरात गुरुवार शाम गांव गंगापुर थाना चौबिया इटावा गई थी। शुक्रवार को शादी के बाद सोनू अपनी पत्नी सोनी की विदा कराकर दोपहर बाद घर आ गया था। घर में खुशी का माहौल था। शाम को डीजे पर नाच-गाने का कार्यक्रम हुआ, जो रात 12 बजे तक चलता रहा। उसके बाद सभी स्वजन बातचीत करने के बाद रात करीब दाे बजे सोने चले गए।

सुहागरात के लिए दूल्हा और दुल्हन छत पर सोने गए

सुहागरात के लिए सोनू और उसकी पत्नी सोनी मकान की छत पर सोए हुए थे। शिववीर, भुल्लन, शिववीर का जीजा सौरभ निवासी गांव हविलिया थाना किशनी, भुल्लन का दोस्त दीपक उपाध्याय निवासी सरस्वती नगर थाना दक्षिण फिरोजाबाद आंगन में सोए हुए थे। जबकि अन्य लाेग घर के बाहर बने बरामदे और चबूतरे पर सो रहे थे। सुबह करीब चार बजे सुखवीर ने घर में रखा फरसा निकाल कर सबसे पहले छत पर सो रहे सोनू और सोनी के चेहर पर फरसे से ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी।

फिर नीचे उतर कर भुल्लन, दीपक उपाध्याय और सौरभ पर भी ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया। बाद में बाहर निकल कर बरामदे में सो रही अपनी पत्नी डौली और मामी सुषमा पत्नी विनोद निवासी गांव नगला रामलाल थाना भरथना इटावा पर हमला कर दिया। तभी शिववीर की मां शारदा देवी जाग गई और शोर मचाकर भागने लगी।

पिता पर भी किया हमला, फरसा घूम गया तो नहीं लगी ज्यादा चोट

इसी बीच शिववीर ने अपने पिता पर भी हमला किया, लेकिन फरसा घूम जाने के कारण उन्हें अधिक चोट नहीं आई। इसी बीच शौच के लिए गई शिववीर की बहन प्रियंका भी वापस लौट आई। सभी ने शिववीर को पकड़ने का प्रयास किया तो वह भागकर घर के पीछे पहुंचा और तमंचे से अपने सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हत्याकांड का रक्तरंजित मंजर देख ग्रामीणों से लेकर पुलिस अधिकारियों के दिल दहल गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। घायल डाैली और सुषमा को सैफई में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने किया मौके का निरीक्षण

एडीजी राजीव कृष्ण, आइजी दीपक कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। रात को नाच-गाने के बाद शिववीर ने सभी को कोल्ड ड्रिंक पिलाई थी। आशंका जताई जा रही है कि इस कोल्डड्रिंक में नशीली दवा मिली हुई थी। जिसके कारण सभी गहरी नींद सो गए थे। पुलिस ने फील्ड यूनिट टीम के जरिए घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए गए हैं। एसपी विनोद कुमार मौके पर कैंप किए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.