Move to Jagran APP

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच पीएम मोदी से मिले सीएम योगी, भाजपा अध्यक्ष नड्डा से भी की मुलाकात

नई दिल्ली पहुंचे योगी आद‍ित्‍यनाथ लगभग डेढ़ घंटे प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी के साथ रहे। मोदी से हुई मुलाकात को लेकर योगी ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर तस्वीरें शेयर कर लिखा आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज नई दिल्ली में आत्मीय सान्निध्य एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया। सशक्त सुरक्षित और आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए आपका मार्गदर्शन संबल प्रदान करता है।

By Ajay JaiswalEdited By: Vinay SaxenaPublished: Thu, 07 Dec 2023 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2023 10:12 PM (IST)
योगी आदित्यनाथ ने नई दिल्ली में पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार की फिर शुरू हुई अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

loksabha election banner

गुरुवार को ही नई दिल्ली पहुंचे योगी आद‍ित्‍यनाथ लगभग डेढ़ घंटे प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी के साथ रहे। मोदी से हुई मुलाकात को लेकर योगी ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर तस्वीरें शेयर कर लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज नई दिल्ली में आत्मीय सान्निध्य एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया। सशक्त, सुरक्षित और आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए आपका मार्गदर्शन संबल प्रदान करता है। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!’

पीएम मोदी से मिलने के बाद योगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। नड्डा से भेंट के संबंध में भी योगी ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर तस्वीरें शेयर कर लिखा, ‘आज नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी से शिष्टाचार भेंट की। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक आभार!’

पीएम मोदी और नड्डा से मुलाकात के संबंध में अधिकृत तौर पर तो कोई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भगवा परचम फहराने के बाद अब अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में अबकी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की रणनीति पर चर्चा हुई है।

यह भी पढ़ें: यूपी में 10 कंपनियां करेंगी 1.16 लाख करोड़ का निवेश, योगी सरकार कर रही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के पहले चरण की तैयारी

सूत्रों के अनुसार, मिशन-80 को कामयाब बनाने के लिए सुशासन और विकास के साथ ही जातीय समीकरण साधने को उच्च स्तरीय हरी झंडी मिलने के बाद अब मंत्रिमंडल का जल्द ही विस्तार किया जाएगा। सपा छोड़ एनडीए में पहले ही शामिल हो चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाए जाने की प्रबल संभावना के साथ ही पड़ोसी राज्यों के चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय के साथ क्षेत्रीय संतुलन को साधने की कोशिश भी दिखेगी।

यह भी पढ़ें: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार की बड़ी तैयारी, सभी स्कूलों को दिए गए जरूरी निर्देश; भव्य होगा आयोजन

सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन से की थी मुलाकात   

बता दें क‍ि योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बुधवार शाम राज्यपाल आनंदीबेन से मुकालात की थी। योगी गुरुवार रात दिल्ली में ही प्रवास कर रहे हैं। शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होन के बाद मुख्यमंत्री की वापसी प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की वापसी के बाद जल्द ही राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाने के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.