Move to Jagran APP

टिकट कटने से नाराज प्रत्याशियों के समर्थकों का विरोध सड़क पर उतरा

समाजवादी पार्टी की सूची से नाम कटने वाले प्रत्याशियों के ने आज समर्थकों ने आज सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 29 Dec 2016 09:16 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2016 12:32 AM (IST)
टिकट कटने से नाराज प्रत्याशियों के समर्थकों का विरोध सड़क पर उतरा

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी की सूची से नाम कटने वाले प्रत्याशियों के ने आज समर्थकों ने आज सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताया। कहीं सड़कें जाम कर दी तो कहीं कपड़े उतार कर प्रदर्शन किया। कुछ स्थानों पर फुतला फूंककर विरोध जताया। सपा के गढ़ मैनपुरी में भोगांव से शिवबक्श को प्रत्याशी बनाने पर मौजूदा विधायक आलोक शाक्य के समर्थकों ने जगह-जगह प्रदर्शन किए। प्रत्याशी के पुतले फूंके। किशनी सीट पर संध्या कठेरिया को टिकट देने पर मौजूदा विधायक ब्रजेश कठेरिया के समर्थन में लोगों ने पुतले फूंके। उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कल विधानसभा चुनाव के लिए 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

loksabha election banner

अलीगढ़ में राजबब्बर की जनाक्रोश सभा में मोदी जिंदाबांद के नारे

सीएम समर्थकों ने लगाया जाम

गाजियाबाद के लोनी में ईश्वर मावी का टिकट कटने से नाराज समर्थकों ने लोनी तिराहे पर जाम लगा दिया। नारेबाजी की और मावी को टिकट दिए जाने की मांग की।प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके जैसा मजबूत उम्मीदवार सपा के पास लोनी में कोई नहीं है। समर्थकों ने राशिद मलिक के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समर्थकों को समझा-बुझाकर शांत किया और जाम खुलवाया। समर्थकों ने बुधवार देर रात भी दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा किया था और नारेबाजी की थी। टिकट वितरण को लेकर हो रहे घमासान में मध्य यूपी व बुंदेलखंड के लगभग सभी जिलों में शांति देखी जा रही है। पार्टी के कुछ विरोधी सक्रिय जरूर हुए हैं किंतु अभी कोई पुरजोर विरोध नही कर रहा है। कन्नौज में कुछ हलचल देखी गई। तिर्वा या छिबरामऊ से टिकट की मंशा रखने वाले नवाब सिंह यादव समर्थक पार्टी थिंक टैंक के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। नवाब के समर्थक तिर्वा रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर एकजुट हुए। यहां से एक सैकड़ा कारों के जरिये काफिला लखनऊ के लिए रवाना हुआ।

मुख्यमंत्री अखिलेश ने जारी की सपा के 235 उम्मीदवारों की नई सूची

बुलंदशहर में अर्धनग्न प्रदर्शन

आगरा में छावनी सीट से सपा प्रत्याशी चंद्रसेन टपलू की हार्टअटैक से मौत हो जाने से सपा खेमा शोक में डूबा हुआ है। इसके चलते आगरा, फीरोजाबाद, एटा, कासगंज, मथुरा में प्रदर्शन नहीं हुआ। बुलंदशहर में सदर सीट से सपा प्रत्याशी मुस्तकीम अल्वी का टिकट कटने के बाद उनके समर्थकों ने अर्धनग्न होकर जुलूस निकाला। जिलाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गंभीर आरोप लगाए। सपा कार्यालय पर कुर्सियां फेंकी। सपा ने सदर सीट से प्रत्याशी मुस्तकीम अल्वी का टिकट काटकर शुजात आलम को दे दिया। आज मुस्तकीम अल्वी के समर्थकों ने सपा कार्यालय पर हंगामा किया था और जिलाध्यक्ष के पोस्टर व बैनर फाड़ दिए थे।

गुन्नौर से चुनाव लड़ें मुख्यमंत्री

सम्भल के सपा नेताओं की अपील है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुन्नौर सीट से विधायकी का चुनाव लड़ें। पूर्व मंत्री प्रदीप यादव, स्थानीय विधायक राम खिलाड़ी सिंह यादव के साथ ही पूर्व एमएलसी ऋषिपाल यादव का दावा है कि उनके निवेदन पर शाम मुख्यमंत्री ने आश्वासन भी दे दिया है। बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव के क्षेत्र की महत्वपूर्ण सीट गुन्नौर है। इस सीट से सैफई का पुराना नाता रहा है। मुलायम ने यहां से 2004 में उपचुनाव जीता था। 2007 में भी वह यहीं से विधायक बने। नए परिसीमन में गुन्नौर विस बदायूं लोकसभा क्षेत्र में आ गया। अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव सांसद बने। सपा मुखिया ने जो लिस्ट जारी की उसमें गुन्नौर और चन्दौसी के उम्मीदवारों के नाम नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.