Move to Jagran APP

यूपी में RLD को बड़ा झटका, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा; थाम सकते हैं भाजपा का दामन

राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद सहित कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इनके इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं। मनजीत सिंह ने आरोप लगाए कि अब रालोद किसानों व मजदूरों की पार्टी नहीं रह गई है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaWed, 29 Nov 2023 06:46 PM (IST)
राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद सहित कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इनके इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इस्तीफा देने के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि अपने समर्थकों व इस्तीफा देने वाले अन्य नेताओं के साथ विचार करके जल्द ही अगले कदम के बारे में घोषणा की जाएगी।

मनजीत सिंह ने आरोप लगाए कि अब रालोद किसानों व मजदूरों की पार्टी नहीं रह गई है। राज्यसभा सदस्य बनने के बाद जयंत चौधरी एक बार भी लखनऊ नहीं आए हैं। आरिफ महमूद ने आरोप लगाया कि पार्टी में मुसलमानों की भी सुनवाई नहीं हो रही है। जयंत चौधरी को लखनऊ पार्टी दफ्तर में रोजा इफ्तार में बुलाया गया, लेकिन न तो वह आए और न ही पार्टी दफ्तर में कार्यक्रम का आयोजन होने दिया। भाजपा हिंदू मुसलमान में फर्क नहीं कर रही है। रालोद में मुसलमानों की कोई पूछ नहीं है। इस्तीफा देने वालों में प्रदेश प्रवक्ता वेद प्रकाश शास्त्री व आशीष तिवारी सहित कई अन्य प्रकोष्ठों के नेता भी शामिल हैं। इस्तीफों को लेकर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने कहा कि पार्टी में लोगों का आना जाना लगा रहता है।

चौधरी चरण सिंह संदेश रथयात्रा 10 दिसंबर से

रालोद के व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोहित अग्रवाल व खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नीरपाल सिंह ने कहा कि चौधरी चरण सिंह संदेश रथ यात्रा 10 दिसंबर को सहारनपुर से शुरू की जाएगी। यह यात्रा शामली, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, बागपत, बिजनौर, मेरठ और गाजियाबाद होते हुए 23 दिसंबर को दिल्ली किसान घाट पर पहुंचकर समाप्त होगी।