Move to Jagran APP

यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में होगी बंपर भर्ती, ऑनलाइन फार्म जारी; इंटरव्यू से होगा स‍िलेक्‍शन

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजागणपति.आर ने बताया कि कुल 504 पदों में से अनारक्षित श्रेणी के 252 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के 136 अनुसूचित जाति श्रेणी के 106 अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 10 और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के 50 पद हैं। एमबीबीएस चिकित्सकों को न्यूनतम 50 हजार रुपये मासिक मानदेय से लेकर अधिकतम 65 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Vinay Saxena Tue, 11 Jun 2024 03:05 PM (IST)
यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में होगी बंपर भर्ती, ऑनलाइन फार्म जारी; इंटरव्यू से होगा स‍िलेक्‍शन
डॉक्‍टरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म क‍िए गए जारी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग 504 डॉक्टरों को संविदा पर भर्ती करेगा। एमबीबीएस व विशेष चिकित्सकों को रखा जाएगा। चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। चिकित्सकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जारी कर दिए गए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) और जिला अस्पतालों में जहां डॉक्टरों की काफी कमी है, वहां प्राथमिकता के आधार पर इन्हें भेजा जाएगा। सभी जिलों से खाली पदों की सूची ले ली गई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजागणपति.आर ने बताया कि कुल 504 पदों में से अनारक्षित श्रेणी के 252 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के 136, अनुसूचित जाति श्रेणी के 106, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 10 और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के 50 पद हैं।

MBBS डॉक्‍टरों को न्‍यूनतम मानदेय 50 हजार रुपए महीना

एमबीबीएस चिकित्सकों को न्यूनतम 50 हजार रुपये मासिक मानदेय से लेकर अधिकतम 65 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा। वहीं विशेषज्ञ चिकित्सकों को न्यूनतम 80 हजार रुपये मासिक मानदेय से लेकर अधिकतम 1.20 लाख रुपये मासिक मानदेय दिया जाएगा।

ऑनलाइन फार्म उपलब्‍ध 

ऑनलाइन आवेदन फार्म वेबसाइट https://walkin.tsuprogram.com पर ऑनलाइन फार्म उपलब्ध है। ऑनलाइन आवेदन फार्म में अर्हता सहित सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है। साक्षात्कार के माध्यम से कमेटी चयन करेगी।

मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग में प्रांतीय चिकित्सा सेवा (पीएमएस) संवर्ग के कुल 18,500 पदों में से 11 हजार ही भरे हैं। ऐसे में चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 साल से बढ़ाकर 65 वर्ष की गई है। वहीं संविदा पर भी चिकित्सक रखे जा रहे हैं। जल्द रिटायर हो चुके डाक्टरों को पुन: सेवा का अवसर देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा और इसके लिए अलग से आवेदन फार्म जारी होंगे।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: चुनाव खत्म होते ही एक्शन में योगी सरकार, UP में नई तबादला नीत‍ि मंजूर; कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: यूपी में बदल द‍िया गया इस यून‍िवर्स‍िटी का नाम, योगी कैब‍िनेट में लगी मुहर