Move to Jagran APP

Conversion In UP: मतांतरण के विरोध पर युवती की फोटो वायरल कर तुड़वा दी शादी, इरफान ने राहुल बनकर की थी दोस्‍ती

Conversion In UP लखनऊ के रहीमाबाद मतांतरण का एक और मामला सामने आया है। यहां एक युवक इरफान ने राहुल बनकर पहले युवती से दोस्ती की और जब उसे हकीकत पता चली तो मतांतरण का दबाव बनाने लगा। युवती के व‍िरोध करने पर इंटरनेट मीडिया पर उसकी व्यक्तिगत फोटो डालकर शादी तुड़वा दी। पुल‍िस ने अरोप‍ित के ख‍िलाफ मामला दर्ज क‍िया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Thu, 03 Aug 2023 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2023 01:41 PM (IST)
Love Jihad In UP: लखनऊ के रहीमाबाद में लव ज‍िहाद का मामला आया सामने

रहीमाबाद, संसू। Conversion In UP एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाया और उसकी व्यक्तिगत फोटो ले ली। हकीकत पता चलने पर युवती ने उससे दूरी बना ली। यह देख युवक युवती को धमकाकर उस पर मतांतरण का दबाव बनाने लगा।

loksabha election banner

विरोध पर उसकी व्यक्तिगत फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी, जिससे युवती की शादी टूट गई। युवती के पिता ने युवक के घर जाकर विरोध किया तो उन्हें जमकर पीटा गया। घटना से युवती और उसके घरवाले सदमे में हैं। पीड़ित पिता ने उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक प्रार्थना पत्र भेजकर शिकायत की।

बुधवार रात रहीमाबाद पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। युवती के पिता के मुताबिक करीब दो साल पहले बेटी के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से इरफान ने फोन किया था। इरफान रहीमाबाद के शाहीखेड़ा का रहने वाला है। उसने बेटी को अपना नाम राहुल बताया था।

बातचीत के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इरफान बेटी पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। इस बीच बेटी को पता चला कि उसका असली नाम इरफान है। बेटी ने उससे मिलना जुलना बंद कर दिया। मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। पीड़ित पिता ने बताया कि उन्होंने बेटी की शादी अपनी बिरादरी के हिंदू लड़के से तय कर दी।

यह जानकारी जब इरफान को हुई तो उसने इंटरनेट मीडिया पर बेटी की व्यक्तिगत फोटो वायरल कर दी। जानकारी होने पर लड़के वालों ने रिश्ता तोड़ दिया। इंस्पेक्टर रहीमाबाद ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.