Move to Jagran APP

जीवा की हत्या में फरार माफिया बदन सिंह बद्दो का ऑस्ट्रेलिया में ठ‍िकाना, कानूनी घेराबंदी कर दबोचेगी पुल‍िस

लखनऊ कोर्ट में हुए जीवा हत्‍याकांड की जांच के गठ‍ित SIT ने प्रगति रिपोर्ट शासन को सौंपी है। ज‍िसके बाद फरार माफिया बदन सिंह बद्दो की घेरेबंदी तेज हो गई है। बदन सिंह बद्दो को पकड़ने के ल‍िए पुल‍िस कई एजेंस‍ियों की मदद ले रही है। ऐसे में पता चला है क‍ि उसका ठ‍िकाना आस्ट्रेलिया में है। अब लखनऊ पुल‍िस उसके ख‍िलाफ कानूनी घेराबंदी कर गैर जमानती वारंट जारी करायेगी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Thu, 21 Sep 2023 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 08:13 AM (IST)
UP News: फरार माफिया बदन सिंह बद्दो

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। लखनऊ में विशेष न्यायाधीश एससीएसटी कोर्ट परिसर में सात जून को पुलिस अभिरक्षा में माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की सनसनीखेज हत्या में षड्यंत्र के आरोपी फरार माफिया बदल सिंह बद्दो की कानूनी घेरेबंदी तेज की गई है। जीवा की हत्या की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआइटी) ने शासन को अपनी प्रगति रिपोर्ट भी सौंपी है।

loksabha election banner

जिसमें अब तक की गई कार्रवाई से शासन को अवगत कराया है। जबकि कचहरी परिसर में हुई हत्या के सभी बिंदुओं व सुरक्षा प्रबंधों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि बदन सिंह बद्दो के विरुद्ध आरोपपत्र दाखिल करने के बाद एसआइटी अपनी विस्तृत रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। शासन ने कचहरी परिसर में हुई दुस्साहसिक वारदात की जांच के लिए एडीजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआइटी गठित की थी।

पुलिस ने दो सितंबर को हत्यारोपित विजय यादव के विरुद्ध आरोपपत्र दाखिल किया था। जांच में सामने आया था कि जीवा से आपसी रंजिश के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी बदन सिंह बद्दो ने उसकी हत्या के लिए शूटर विजय यादव से 50 लाख रुपये में डील की थी। बद्दो का नाम शासन स्तर पर सूचीबद्ध माफिया की सूची में शामिल है और वह 28 मार्च, 2019 से फरार चल रहा है। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है।

बद्दो को जीवा की हत्या के मामले में आपराधिक षड्यंत्र का आरोपी बनाया गया है। जबकि कई बिंदुओं पर हत्या की विवेचना अभी जारी है। अब लखनऊ पुलिस भी बद्दो की तलाश कर रही है। जल्द उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कराए जाने के साथ ही कानूनी घेरेबंदी बढ़ाई जाएगी। सूत्रों का कहना है कि बद्दो आस्ट्रेलिया में अपना ठिकाना बनाए है। उसकी तलाश में पुलिस अन्य एजेंसियों की मदद भी ले रही है। एसआइटी ने अपनी प्रगति रिपोर्ट में हत्या के षड्यंत्र, शूटर विजय यादव के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य जुटाए जाने, बद्दो को आरोपी बनाए जाने व कार्रवाई से जुड़े अन्य तथ्यों की जानकारी साझा की है।

यह भी पढें: UP News: चंदौली-मिर्जापुर का वह 50 मीटर का इलाका जहां हुआ हादसा तो नहीं लिखी जाएगी FIR, जानें क्या है गुत्थी

यह भी पढ़ें: UP News: कैबिनेट के इस फैसले के बाद बदल जाएगी होटल संचालकों की किस्मत, प्रोपर्टी टैक्स में मिलेगी बड़ी छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.