Move to Jagran APP

Barabanki Case: रिश्ते में चाचा ने की थी दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपित को भेजा जेल

Barabanki Case बाराबंकी में अनुसूचित जाति की किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला। पुलिस ने वारदात का राजफाश कर आरोपित को भेजा जेल सवालों का जवाब देने से कतराते रहे प्रभारी एसपी। आरोपित ने पूछताछ में स्वीकारा गुनाह।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:10 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:39 AM (IST)
Barabanki Case: रिश्ते में चाचा ने की थी दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपित को भेजा जेल
Barabanki Case: बाराबंकी में अनुसूचित जाति की किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला।

बाराबंकी, जेएनएन। Barabanki Crime: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अनुसूचित जाति की किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या उसके पट्टीदार (रिश्ते के चाचा) ने ही की थी। यह जानकारी जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और प्रभारी एसपी आरएस गौतम ने पुलिस लाइंस में वारदात का राजफाश करते हुए दी।

loksabha election banner

एसपी ने डिजिटल साक्ष्य के आधार पर दावा किया है कि वारदात अकेले इसी युवक ने की। विवेचना का विषय बताकर वह अन्य सवालों का जवाब देने से कतराते रहे। हालांकि, पुलिस की ओर से किए गए राजफाश से परिवारजन हतप्रभ हैं, उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है एक रिश्तेदार ऐसी वारदात कर सकता है। पिता ने बताया कि जिधर डॉग स्क्वॉड गया था, उधर भी जांच करनी चाहिए थी।

डिजिटल साक्ष्य में गांव का ही निकला आरोपित 

मामला सतरिख थाना क्षेत्र का है। यहां के एक गांव में धान काटने गई एक किशोरी का शव बुधवार की शाम खेत में मिला था। मौके से मिले साक्ष्य हैवानियत किए जाने की ओर संकेत कर रहे थे। गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मुकदमे में इससे संबंधित धाराओं की बढ़ोतरी की थी।

राजनीतिक सक्रियता बढ़ने के साथ पुलिस ने वारदात के राजफाश को तीन टीम गठित की थीं। शुक्रवार को प्रभारी एसपी आरएस गौतम ने वारदात का राजफाश करते हुए बताया कि डिजिटल साक्ष्य में गांव के ही दिनेश गौतम (19) का घटना में संलिप्त होना पाया गया है। उसने पूछताछ में इसको स्वीकार भी किया है। बताया, पूछताछ से प्राप्त तथ्यों को अब सत्यापित किया जा रहा है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य सवालों पर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है। गांव में लोगों में दहशत है। प्रभारी एसपी ने बताया कि मृतका की उम्र के संबंध में शुक्रवार को प्राप्त अभिलेखों के आधार पर उसकी उम्र 18 वर्ष से कम होने की बात सिद्ध हुई है। इसलिए पॉक्सो एक्ट की सुसंगत धाराओं की वृद्धि की जा रही है। मृतका के परिवारजन को उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष एवं अन्य मदों के तहत अनुमन्य आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है ।

छह सवालों का एक जवाब

प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने छह सवालों के जवाब में सिर्फ एक ही बात कही कि यह विवेचना का विषय है। उनसे क्या एक युवक दुष्कर्म के बाद हत्या कर सकता है, कैसे साजिश रची और वारदात की, उसके मोबाइल लोकेशन ली गई, आरोपित का किशोरी से क्या प्रेम प्रसंग चल रहा था? और वह गांव में लड़की को छेड़ता था? सवाल किए गए, जिनका एक ही जवाब दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.