Move to Jagran APP

लखनऊ में 30 लाख के साथ पकड़ी गई नोट बदलने जा रही महिला डॉक्टर

महिला को हाथ में झोला लेकर खड़े देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने महिला से पूछताछ की। झोले में एक हजार के नोट की तीस गड्डियां थीं जबकि चार नोट पांच सौ रुपये के भी थे।

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2016 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2016 11:27 PM (IST)
लखनऊ में 30 लाख के साथ पकड़ी गई नोट बदलने जा रही महिला डॉक्टर

लखनऊ ( जेएनएन)। पुलिस ने देर रात अलीगंज क्षेत्र निवासी महिला डॉक्टर को 30 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा है। महिला डॉक्टर अपने भाई के साथ नोट बदलने की फिराक में शिया पीजी कॉलेज के पास कार से पहुंची थीं। पुलिस के मुताबिक कुछ युवकों ने महिला को हाथ में झोला लेकर सड़क किनारे खड़े देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला से पूछताछ की। झोले में एक हजार के नोट की तीस गड्डियां थीं जबकि चार नोट पांच सौ रुपये के भी थे।

loksabha election banner

पुलिस महिला डॉक्टर व उनके भाई को रकम सहित थाने पर ले आई और पूछताछ की, लेकिन वे रकम के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। महिला डॉक्टर बार-बार यही कह रही थीं कि रकम उनकी नहीं है। उन्हें किसी ने फंसाने का प्रयास किया है। महिला डॉक्टर खुद को अलीगंज में नेहरू बाल वाटिका के पास स्थित सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टर तो कभी मेडिकल अधिकारी होने की बात कह रही हैं। वह अपने पति व परिवार के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं कर रही हैंं। इंस्पेक्टर चौक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों को पूरे प्रकरण की सूचना दी जा रही है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें-

पढ़ें-सरकारी बिलों के भुगतान में टूटा रिकार्ड, 500 फीसद तक इजाफा

पढ़ें-एक दिन की बंदी के बाद आज फिर से बैंकों के बाहर लंबी लाइन

पढ़ें-किसानों और बेटियों की शादी के लिए नकदी में मदद करे केंद्र सरकार : अखिलेश

पढ़ें-अखिलेश ने पूछा, क्या गारंटी है कि पाकिस्तान दो हजार के नोट नहीं छापेगा

पढ़ें-कड़क चाय बनाने की आदत थी, इसीलिये निर्णय भी कड़क लेता हूं- मोदी

पढ़ें-अगर 10 महीने से तैयारी चल रही थी तो इतनी अफरा-तफरी क्यों-मायावती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.