Move to Jagran APP

Lalitpur News: प्राचीन बाबाघाट मन्दिर में चोरी का प्रयास, सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई घटना

पुरानी बाखर चौबयाना निवासी आशीष चौबे स्वर्गीय प्रेमनारायण चौबे ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को लिखित सूचना देकर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि नगर में सक्रिय चोरों ने आस्था के प्रतीक मन्दिरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है पनारी रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मन्दिर में चोरी के बाद अज्ञात चोरों ने बीती रात चौबयाना स्थित प्राचीन बाबाघाट मन्दिर में चोरी का प्रयास किया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedSun, 21 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Lalitpur News: प्राचीन बाबाघाट मन्दिर में चोरी का प्रयास, सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई घटना
प्राचीन बाबाघाट मन्दिर में चोरों ने किया चोरी का प्रयास (फाइल फोटो)

ललितपुर ब्यूरो। नगर में सक्रिय चोरों ने आस्था के प्रतीक मन्दिरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है, पनारी रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मन्दिर में चोरी के बाद अज्ञात चोरों ने बीती रात चौबयाना स्थित प्राचीन बाबाघाट मन्दिर में चोरी का प्रयास किया।

पुरानी बाखर चौबयाना निवासी आशीष चौबे स्वर्गीय प्रेमनारायण चौबे ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को लिखित सूचना देकर बताया कि 19 जनवरी की रात असमाजिक तत्वों ने बाबाघाट मन्दिर का ताला तोडकर चोरी करने का प्रयास किया तथा मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरों के साथ भी छेड़छाड़ की, जिसकी रिकॉर्डिंग मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

सुबह श्रृद्धालु मन्दिर पहुंचे तब इस घटना की जानकारी मिली, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली से इस प्रकरण मं उचित कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

ये भी पढ़ें- बिजली कटिया लगाने वालों की खैर नहीं, यूपी के 19 जिलों में जारी हुआ नया फरमान

चोरी प्रतिमाओं को बरामद नहीं कर पाई पुलिस

चौबयाना स्थित बाबाघाट मंदिर की खिडक़ी तोड़ कर अंदर घुसकर चोर अष्टधातु निर्मित भगवान की प्रतिमाएं चुरा ले गए थे, उस घटना को करीब सात साल बीत जाने के बाद पुलिस मूर्ति बरामद नहीं कर पाई।

करीब सौ साल पुराने बाबा घाट मन्दिर के अन्दर भगवान श्रीराम, लक्ष्मण व माता सीता की अष्ठधात की मूर्तियां थी, साथ ही हनुमान जी का डंका व चांदी के धुनष-बाण व मूर्तियों छत्र भी चोर ले गए थे।

ये भी पढे़ं- हिंदुत्व की राह पर आम आदमी पार्टी, प्राण प्रतिष्ठा से बड़ा कनेक्शन, सुंदरकांड पाठ के बाद करेगी ये काम