Move to Jagran APP

Kushinagar Encounter: पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय पंखिया गैंग के तीन लुटेरों को लगी गोली, चार बदमाश गिरफ्तार

Kushinagar Encounter News Today माघी मठिया नहर पुल के पास एनएच पर गुरुवार तड़के पुलिस की संयुक्त टीम के साथ बदमाशों की भिड़ंत हुई। स्कार्पियो सवार बदमाशों ने रोकने पर पुलिस टीम पर फायरिंग झोंक दी। पुलिस टीम ने बचाव में फायरिंग की तो तीन बदमाशों को गोली लग गई जबकि एक को दौड़ा कर दबोच लिया गया। आरोपित अंतरराज्यीय पंखिया गैंग के सदस्य हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 21 Sep 2023 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 09:33 AM (IST)
मुठभेड़ में अंतरराज्यीय पंखिया गैंग के तीन लुटेरों को लगी गोली। -जागरण

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर के रामकोला के माघी मठिया नहर पुल के पास एनएच पर गुरुवार तड़के स्कार्पियो सवार बदमाशों और पुलिस की संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें अंतरराज्यीय पंखिया गैंग के तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है, जबकि एक दौड़ाकर दबोच लिया गया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास है और ये लूट व चोरी की घटना में वांछित हैं। इनके पास से चार तमंचा, कारतूस तथा चोरी के सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए हैं। एसपी धवल जायसवाल ने घटनास्थल पर पहुंच जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

loksabha election banner

यह है मामला

संयुक्त टीम को सूचना मिली कि बदमाश रामकोला की ओर से पडरौना आ रहे हैं। इस पर टीम तड़के चार बजे माघी मठिया नहर पुल के पास रामकोला पडरौना मार्ग पर वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस बीच आई स्कार्पियो को टीम ने रुकने का इशारा किया तो चालक तेज गति से वाहन भगाने लगा। टीम ने घेराबंदी की तो एनएच किनारे स्कार्पियो रोक उसमें सवार चार युवक पुलिस को निशाना बना फायरिंग करते हुए नहर की तरफ भागने लगे।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हुए बदमाश

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से तीन घायल हो गए। घायलों की पहचान मुकद्दर अली, जाफर अली व जाहिद अली गढ़िया पैगंबर थाना हजरतपुर जिला बदायूं के रूप में हुई। वहीं समीदुल अली मुनता नगला थाना सिकंदरपुर वैश्य जिला कासगंज को टीम ने दौड़ाकर दबोच लिया। इनके पास से चार तमंचा, चार कारतूस, सोने चांदी के आभूषण, छीनी, हथौड़ा आदि बरामद हुआ है।

बदमाशों का है आपराधिक रिकार्ड

मौके से पुलिस को चार खोखा भी मिला है। एसपी ने जिला अस्पताल पहुंच बदमाशों से पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास है। इनके विरुद्ध पडरौना कोतवाली, रवींद्र नगर धूस, तुर्कपट्टी थानों में मुकदमे दर्ज हैं। टीम में स्वाट, सर्विलांस, साइबर सेल के साथ रामकोला व पडरौना कोतवाली प्रभारी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें, Deoria News: यूपी-बिहार सीमा पर तेज रफ्तार स्कार्पियो सवारों ने तोड़ा बैरियर; चपेट में आने से सिपाही की मौत

यह भी पढ़ें, Gorakhpur News: जमीन दिलाने के नाम पर हड़पे 62 लाख रुपये, SP सिटी के निर्देश पर पुलिस ने दर्ज किया केस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.